पुराने शहर की मूसी नदी में दिखे मगरमच्छ, एक झलक पाने के लिए जुटी भीड़

Crocodiles spotted in Musi river of old city crowd gathered to get a glimpse - Sakshi Samachar

पुराने शहर में देखा गया मगरमच्छ 

वन्यजीव संरक्षण अधिकारियों ने पकड़ा 

हैदराबाद: पुराने शहर के पुरानापुल में मूसी नदी के किनारे मगरमच्छों के दिखने से हलचल मच गई। हैदराबाद और उसके आसपास के इलाकों में पिछले दो दिनों से लागातार भारी बारिश हो रही है।

इसी क्रम में कल हुई भारी बारिश से दो मगरमच्छ बह कर आ गए। स्थानीय लोगों द्वारा वन्यजीव संरक्षण कर्मचारियों को सूचित करने के बाद पुलिस और नेहरू चिड़ियाघर के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। वे मगरमच्छ को पकड़ने के कार्य में लग गए। अधिकारियों का मानना ​​है कि हिमायत सागर से बाढ़ के पानी में मगरमच्छ बह कर आ गए होंगे। 

जैसे ही यह खबर फैली कि आस-पास के इलाकों के कई लोग मगरमच्छ की एक झलक पाने के लिए उस इलाके का चक्कर लगाने लगे। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

तेलंगाना राज्य भारी बारिश और बाढ़ से परेशान है। वहीं दूसरी ओर नदियां और तालाब बाढ़ के पानी से लबालबा भरे हैं। जलाशय भी पूरी तरह भर गए हैं। 

आपको बता दें  तेलंगाना में बुधवार को भारी बारिश हुई। इसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। प्रदेश में 5 लोगों की मौत हो गई है। लगभग सभी नदी नाले उफान पर हैं। अनेक गांवों में यातायात बाधित हो गया। कई गांवों में मकान और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। सबसे अधिक बारिश नागरकर्नूल जिले के तेलकलपल्ली में 22.06 सेमी हुई है।

भारी बारिश के कारण हजारों एकड़ में कपास, धान और ज्वार की फसलें पानी में डूब गईं है। संयुक्त महबूबनगर जिले में तीन मजदूर और हैदराबाद के पीरजादीगुडा में मंदिर की दीवार गिरने के कारण दो लोगों की मौत हो गई है। हैदराबाद में एक घंटे में 10 सेमी से अधिक बारिश हुई है।

इसे भी पढ़ें : 

कॉंस्टेबल ने धूमधाम से मनाई बर्थडे पार्टी, दो लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

नगर में शाम 5 से रात 8 बजे तक भारी बारिश हुई। शेखपेट में सबसे अधिक 10.9 सेमी बारिश दर्ज की गई है। शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। देर रात तक यातायात बाधित रहा है। ईसीआईएल और एएस रावनगर के मुख्य सड़क पर एक गड्ढा बन गया है। नीचले इलाकों में पानी भर गया है। रात को जीएचएमसी के कॉल सेंटर में लगातार शिकायतें मिलते रही।

Advertisement
Back to Top