हैदराबाद में कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, गांधी अस्पताल के डॉक्टरों को मिली बड़ी कामयाबी

Covid positive woman gave birth to twins at Gandhi Hospital - Sakshi Samachar

तेलंगाना में जारी है किलर कोरोना का कहर

कोरोना पॉजिटिव महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया

गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने किया सफल सिजेरियन ऑपरेशन

हैदराबाद: मंगलवार को गांधी अस्पताल में सिजेरियन से मेडचल की एक 20 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। 2.5 किलोग्राम और 2 किलोग्राम वजन वाले जुड़वां बच्चे स्वस्थ हैं। एक या दो दिन में अधिकारियों से उम्मीद की जाती है कि वे जुड़वा बच्चों की स्थिति कोविड -19 का पता लगाने के लिए अनिवार्य कोरोना वायरस परीक्षण करेंगे।

गर्भवती महिला, जिसे पहले नीलोफर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उसका मंगलवार को कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था और उसे तुरंत गांधी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। गांधी अस्पताल के प्रसूति और स्त्री रोग विशेषज्ञों की टीम ने मंगलवार शाम को सीजेरियन सेक्शन करने का फैसला किया।

 मां एसिम्टोमैटिक कोरोना वायरस पॉजिटिव रोगी है और मेडचल जिले के एक कंटेन्मेंट जोन से है। निलोफर अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना वायरस के लिए उसका परीक्षण करने का फैसला किया क्योंकि वह रेड ज़ोन से थी।

यह कोविड -19 पॉजिटिव महिला के लिए दूसरी गर्भावस्था है। डॉक्टरों के अनुसार उसकी पहली गर्भावस्था के दौरान भी उसका सिजेरियन सेक्शन किया गया था। गांधी अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने आपातकालीन सिजेरियन सर्जरी की जिसमें एसोसिएट प्रोफेसर डॉ रेणुका, वरिष्ठ डॉक्टर डॉ अपूर्वा, डॉ दीप्ति रहस्या और पीजी मेडिको डॉ चंदना शामिल थे।

गांधी अस्पताल के अधीक्षक, डॉ राजा राव ने सिजेरियन सेक्शन करने के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई दी।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में सामने आए कोरोना के 71 नये पॉजिटिव मामले, एक की मौत

कोरोना टेस्ट के मामले में हाईकोर्ट की तेलंगाना सरकार को फटकार

Advertisement
Back to Top