कोरोना : हैदराबाद पहुंची केंद्रीय टीम, शहर के विभिन्न अस्पतालों और लैब का करेगी निरीक्षण

Corona: Central team arrives in Hyderabad, will inspect various hospitals and labs in city - Sakshi Samachar

तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं 

हैदराबाद के अस्पतालों व लैब का निरीक्षण करने पहुंची केंद्रीय टीम 

हैदराबाद : केंद्रीय टीम रविवार शाम हैदराबाद पहुंची। केंद्रीय सचिव, स्वास्थ्य, चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्रालय (MOHFW), नई दिल्ली, लव अग्रवाल के नेतृत्व में केंद्रीय टीम सोमवार को हैदराबाद के कोविड -19 नामित अस्पतालों का दौरा करने और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बातचीत करने वाली है।
टीम के सदस्य तेलंगाना में कोरोना की रोकथाम के संचालन की निगरानी के तहत सोमवार को विभिन्न अस्पतालों की लैब का निरीक्षण भी करेंगे।

सोमवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक किसी भी कंटेन्मेंट क्लस्टर भी जाएँगे। वहां से, वे सीधे बीआरके भवन में राज्य के सीएस और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाम को गांधी अस्पताल जाएँगे और गच्चीबावली में टिम्स अस्पताल का दौरा भी करेंगे।  वहां से आउटर रिंग रोड से शमशाबाद पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली जाएंगे।

वहीं यह तो पता ही है कि केंद्र सरकार ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अनुसार इन टीमों को स्थापित किया है।  केंद्रीय गृह मंत्रालय चिंतित है कि देश में सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट जिलों में ये महामारी फैल रही है।

मुख्य रूप से तेलंगाना के हैदराबाद में, अहमदाबाद, सूरत, गुजरात, चेन्नई, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के ठाणे में स्थिति का खतरा है। तेलंगाना के अलावा, केंद्रीय दल गुजरात, तमिलनाडु और महाराष्ट्र का दौरा भी कर रहे हैं। 

केंद्र की ये टीम फील्ड पर जाकर, कोरोना वायरस की स्थिति का आकलन करके, केंद्र सरकार को रिपोर्ट करती है। 

आपको बता दें कि राज्य में रविवार को कोरोना वायरस के 983 नये पॉजिटिव मामले दर्ज हुये।

तेलंगाना में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 14,419 हुई। इस संदर्भ में तेलंगाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पर हेल्थ बुलेटिन जारी किया। राज्य में अब तक कोरोना के संक्रमण से स्वास्थ्य में सुधार होने वाले 5,172 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुये।

कोरोना वायरस के संक्रमण से रविवार को एक दिन में 4 मरीजों की मौत हुई। राज्य में कोविड -19 से मरने वालों की संख्या कुल 247 हुई। तेलंगाना में कुल 9,000 मामले एक्टिव दर्ज हुये। जीएचएमसी क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव के 816 मामले सामने आये।

इसे भी पढ़ें : 

कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 983 हुई,14,000 पार हुआ आंकड़ा

कोरोना : हैदराबाद में शाम 7 बजे तक ही खुले रहेंगे मेडिकल स्टोर, आज हुआ फैसला

Advertisement
Back to Top