कैंसर रोगी के इलाज के नाम पर ठगी, पुलिस ने मौलाना को किया गिरफ्तार

Cleric cheating cancer patient in the name of treating  in Hyderabad  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : पश्चिम जोन बंजारा हिल्स पुलिस (Banjara Hills police) ने कैंसर रोगी से मुख्यमंत्री राहत कोष (Chief Minister's Relief Fund) के जरिए पैसा दिलाने का झांसा देकर दो लाख रुपये वसूलने के मामले में आरोपी मौलाना अली कादरी (Maulana Ali Quadri) को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने बताया कि सिद्दीक गुलशन कॉलोनी, देवीबाग, बहादुरपुरा निवासी मोहम्मद जलीलुद्दीन कदीर सिद्दीकी ने बंजारा पुलिस थाने में शिरायत दर्ज करवाई। उसने बताया कि वह कैंसर रोग से पीड़ित है और इस रोग के उपचार हेतु शल्य चिकित्सा के लिए 14.5 लाख रुपये का खर्च बताया गया। उसने उपचार के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता प्राप्त करने के लिए सांसद असदुद्दीन ओवैसी का सिफारिश पत्र प्राप्त करने के लिए काजीपुरा निवासी मौलाना अली कादरी से सम्पर्क किया और गत 24 नवंबर को बातचीत के दौरान कादरी ने सिफारिश पत्र और राहत कोष से पैसा दिलाने के लिए 4.5 लाख रुपये के कमीशन की मांग की। उसने कादरी को दो लाख रुपये एडवांस दिए। यह रकम उसने ओमेगा अस्पताल में आधार कोर्ड, पासपोर्ट की प्रति और अस्पताल के उपचार संबंधी दस्तावेजों समेत कादरी को सौंपी। रकम और दस्तावेज सौंपने के बावजूद लंबा समय बीत जाने पर कादरी ने न तो पैसे लौटाए और न ही सिफारिश पत्र दिलवाया।

इसे भी पढ़ें :

तेलंगाना में बनेगा देश का सबसे लंबा Bypass, पलक झपकते किसी भी कोने से पहुंच सकते हैं हैदराबाद

तेलंगाना में महिला कंडक्टरों की बदलेगी यूनिफॉर्म, अब इस रंग में आएंगी नजर

इस कारण उसके खिलाफ बंजारा हिल्स पुलिस थाने में शिकायत की गई। बंजारा हिल्स पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर इसे चारमीनार पुलिस के हवाले कर दिया। चारमीनार पुलिस ने मंगलवार को खादरी को हिरासत में ले लिया था। 

Advertisement
Back to Top