कोरोना वायरस के चलते अब चारमीनार और गोलकोंडा किला भी बंद

 Charminar and Golconda Fort Closed Due to Coronavirus - Sakshi Samachar

कोरोना वायरस के चलते चारमीनार और गोलकोंडा किला बंद

हैदराबाद : कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए तेलंगाना सरकार ने अब चारमीनार और गोलकोंडा किले को मंगलवार से बंद करने का फैसला लिया है। इसी तरह वरंगल किले को भी बंद करने का निर्णय लिया है। 
आपको बता दें कि तेलंगाना सरकार ने इससे पहले जू पार्क, प्रदर्शनी केंद्र, मुख्य पार्क, सिनेमा हॉल्स, माल्स बंद करने आदेश जारी किया है। 
इसी क्रम में सरकार ने वरंगल के प्रसिद्ध एक हजार खंभों का मंदिर, रामप्पा मंदिर और गद्वाल जोगुलंबा मंदिरों में कम मात्र पर्यटक आ रहे हैं। यह मंदिर होने के कारण पूरी तरह से बंद नहीं किया जाएगा, मगर भक्त कतारों में ज्यादा देर न रह पाये इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।  

श्री सीताराम कल्याण उत्सव

इसी तरह भद्राचलम में 2 अप्रैल को सरकारी उत्सव के रूप में मनाये जाने वाले श्री सीताराम कल्याण उत्सव को पूरी तरह से मंदिर कार्यक्रम के रूप में मनाने का फैसला लिया है। अब इस उत्सव में केवल मंदिर के पूजारी, कर्मचारी, नेता और अधिकारी मात्र भाग ले पाएंगे।

पैसे वापस

इसी तरह शुभ दिन और शुभ कार्यक्रम के चलते तेलंगाना के मुख्य मंदिरों में भक्तों की भीड़ अधिक होती है। इसके चलते सरकार इन मंदिरों की स्वच्छता पर अधिक ध्यान दे रही है। इसके लिए सरकार ने आवश्यक कदम भी उठाई है। आनलाइन टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है। जिन्होंने टिकट खरीदी की है, उनके पैसे वापस दिये जाने की अधिकारियों ने घोषणा की है। अधिकारियों ने आह्वान किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए मंदिरों में न आये। 

उगादी

तेलंगाना सरकार ने उगादी उत्सव को औपचारिक रूप से मात्र मनाने का फैसला लिया है। सरकारी कार्यक्रम के रूप में हर साल प्रगति भवन में भव्य रूप से मनाये जाने वाले उगादी उत्सव में इस बार जन सामान्य को अनुमति नहीं दिये जाने का फैसला लिया है। गादी उत्सव को टीवी में लाइव दिखाने का निर्णय लिया है। ताकि लोग घर बैठे ही उगादी उत्सव को देख पाये।  
 

Advertisement
Back to Top