भारी बारिश के बाद बाढ़ की भेंट चढ़ा कई छात्रों का भविष्य, मंत्री ने दिया आश्वासन

Certificates of many students fell due to heavy rains and floods, Minister Sabita Reddy assured help - Sakshi Samachar

भारी बारिश और बाढ़ से परेशान हैदराबादी

बारिश की भेंट चढ़ गए छात्रों के प्रमाणपत्र

मंत्री ने दिया ये आश्वासन 

हैदराबाद: राज्य की राजधानी भारी बारिश की चपेट में है। शहर की कई कॉलोनियां, कई इलाके अब भी बाढ़ की चपेट में है, यहां अब भी पानी भरा हुआ है। पिछली बारिश का पानी अभी साफ हुआ ही नहीं था कि कल फिर से भारी बारिश हो गई और फिर पानी भर गया। 

नतीजतन कई पीड़ित अपने घरों को छोड़कर पुनर्वास केंद्रों और रिश्तेदारों के घरों में अपना सिर छिपाने को मजबूर है। इन लोगों के घर के सामान के साथ-साथ कई छात्रों के प्रमाण पत्र भी बाढ़ की भेंट चढ़ गए। 

अब जहां लोगों को घर के सामान व घर को हुई क्षति की चिंता सता रही है कि कैसे फिर से सब ठीक होगा वहीं छात्रों को अपने प्रमाण पत्रों के बह जाने की चिंता है कि कैसे अब वे अपना भविष्य बना पाएंगे। 

वहीं शिक्षा विभाग को जीएचएमसी क्षेत्र से इसी तरह की अधिक शिकायतें मिली है। कई छात्रों के माता-पिता ने इस मामले को शिक्षा मंत्री सबिता इन्द्रोदेवी के ध्यान में लाया इस पर मंत्री ने तुरंत प्रतिक्रिया दी।

मंत्री ने शनिवार को घोषणा की कि इस मामले को लेकर चिंतित न हो और आवेदन करने वाले हर छात्र को नए प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि जिन छात्रों ने अपने प्रमाणपत्र खो दिए हैं, उन्हें फिर से मिल जाएंगे इसलिए चिंतित न हों।

हैदराबाद के अधिकांश क्षेत्रों में दो-तीन दिनों में बाढ़ के पानी का बहाव जारी रहा। घरों से पानी को पंप लगाकर निकाला गया पर कल की बारिश ने फिर से इनकी मुश्किलें बढ़ा दी।

इसे भी पढ़ें :

 बारिश की वजह से ढह गई गोलकोंडा किले की दीवार, बड़ा हादसा टला

वहीं देखा जाए तो पहले से ही बहुत से लोग अपने घरों को छोड़कर पुनर्वास केंद्रों में रह रहे हैं। शहर के सैकड़ों अपार्टमेंट में भी यही स्थिति देखने में आ रही है।
 

Advertisement
Back to Top