कोरोना टेस्ट को लेकर तेलंगाना पर केंद्र नाराज, कहा-धीमी गति से हो रही जांच

centre upset on telangana in regards corona test  - Sakshi Samachar

तेलंगाना में कोरोना टेस्ट धीमी गति से हो रहा है

प्रोत्साहन पैकेज पर नाराज हुये केसीआर

हैदराबाद : तेलंगाना में कोरोना टेस्ट के मामले में केंद्र ने राज्य पर नाराजगी व्यक्त की। केंद्र ने कहा कि देश के अन्य राज्यों के मुकाबले तेलंगाना में कोरोना टेस्ट धीमी गति से हो रहा है। हालांकि अन्य राज्यों में कोरोना टेस्ट की गति तेज है। तेलंगाना में केवल 21 हजार लोगों के कोरोना टेस्ट ही हुये हैं। केंद्र ने चेतावनी देते हुये कहा कि तेलंगाना राज्य कोरोना के प्रति लापरवाही बरतता है तो उसे आने वाले दिनों में गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। साथ ही बड़े पैमाने पर नुकसान होने की भी संभावना है।  

केंद्र स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने तेलंगाना में कोरोना टेस्ट की गति को लेकर मुख्य सचिव सोमेश कुमार को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर आईसीएमआर के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। तेलंगाना में अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना टेस्ट कम हैं। 

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद पुलिस कॉन्सटेबल की कोरोना वायरस से मौत

तेलंगाना के स्वास्थ मंत्री इटेला राजेंदर ने कहा कि आईसीएमआर के नियमों के अनुसार ही तेलंगाना में कोरोना टेस्ट किये जा रहे हैं। लोगों को कोरोना टेस्ट को लेकर डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपको बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने हाल ही में केंद्र के प्रोत्साहन पैकेज को लेकर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा था कि केंद्र का प्रोत्साहन पर दिया गया पैकेज, भिखारियों को दिये गये दान की तरह है। केसीआर के इस बयान से राजनीतिक गलियारे में प्रोत्साहन पैकेज को लेकर चर्चा बनी रही। 
 

Advertisement
Back to Top