तेलंगाना में दो विधायकों के खिलाफ SC/ST एक्ट में FIR, जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल का आरोप

Cases filed against two MLAs in Telangana under SC and ST Atrocities Act - Sakshi Samachar

विधायकों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

एक मामला मलकपेट के एआईएमआईएम विधायक बलाला के खिलाफ

दूसरा मामला टीआरएस के विधायक मंचीरेड्डी किशन रेड्डी के खिलाफ

हैदराबाद : पुलिस ने तेलंगाना के दो विधायकों के खिलाफ शनिवार को आईपीसी की धारा 509 और अनुसूचित जाति व जनजाति प्रताड़ना निरोधक अधिनियम की धारा 3 (1) (आर) के तहत मामले दर्ज किये हैं। एक मामला मलकपेट के एआईएमआईएम विधायक अहमद बिन अब्दुल्लाह बलाला और दूसरा मामला इब्राहिमपट्टनम के टीआरएस के विधायक मंचीरेड्डी किशन रेड्डी के खिलाफ दर्ज किये गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, विधायक बलाला के खिलाफ तेलंगाना बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री बंडारू दत्तात्रेय की बेटी और बीजेपी एससी मोर्चा की राष्ट्रीय सचिव बंडारू श्रुति ने बलाला के खिलाफ गत 9 मई को एक शिकायत दर्ज की थी। मगर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था। इसके विरोध में श्रुति ने बीजेपी नेताओंके साथ मिलकर चादरघाट थाने के सामने धरना दिया। इसके बाद पुलिस ने बलाला के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। 

आपको बता दें कि श्रुति के नेतृत्व में बीजेपी नेताओँ ने 7 मई को कमलानगर, चादरघाट निवासी दुष्कर्म की शिकार दलित नाबालिग के साथ मुलाकात की थी। एमआईएम के एक कार्यकर्ता पर  कुछ दिन पहले नाबालिग के साथ दुष्कर्म  का आरोप लगाया गया था । इसके बाद नेताओं ने मीडिया को संबोधित किया। इसी दौरान विधायक बलाला वहां पर आ पहुंचे और श्रुति को जाति के नाम पर 'थर्ड क्लास और चोर' कहकर अपमानित किया था। 

एक अन्य मामला याचारम की एमपीपी सदस्य कोप्पु सुकन्या ने विधायक इब्राहिमपट्टनम के टीआरएस के विधायक मंचीरेड्डी किशन रेड्डी के खिलाफ दर्ज किया। मिली जानकारी के अनुसार, विधायक किशन रेड्डी ने 21 मई को नंदी वनपर्ती गांव सड़क निर्माण कार्य के उद्घाटन करने लिए गये। मगर एमपीपी सुकन्या को इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया। फिर भी सुकन्या ने उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने गई। साथ ही उसने विधायक से कहा मुझे आमंत्रित नहीं करना प्रोटोकाल के खिलाफ है। साथ ही विधायक के रवैये के प्रति नाराजगी जताई। 

इसी दौरान विधायक ने सुकन्या को धक्का दिया। और जाति के नाम पर अनाप-शनाप कह दिया। सुकन्या ने किशन रेड्डी के खिलाफ जाति के नाम पर गाली-गलौज करने और अपमानित करने की शिकायत दर्ज की है। पुलिस मामलों की छानबीन कर रही हैं।
 

Advertisement
Back to Top