पीएम मोदी के आह्वान के बाद कारोबारियों में जगी उम्मीद की रोशनी, मोमबत्ती-दीये की बढ़ी मांग

Candle Makers Expect Demand to rise In Telangana - Sakshi Samachar

हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा  5 अप्रैल (रविवार) को रात नौ बजे मोमबत्ती, दीये, टॉर्च, मोबाइल फोन टॉर्च जलाने के आह्वान किए जाने से मोमबत्ती निर्माताओं को उम्मीद है कि इससे उनके उत्पाद की मांग बढ़ेगी। प्रधानमंत्री के शुक्रवार के आह्वान के बाद सजावटी मोमबत्ती बनाने में महारत रखने वाली लक्की कैंडल इंडिया कंपनी की प्रर्वतक एम सुजाता को लगातार ग्राहकों के फोन आ रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता प्रकट करने के लिए रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक अपने अपने घरों की बालकनी और दरवाजे पर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल फोन की टॉर्च जलाने का आह्वान किया है। 

सुजाता ने मीडिया को बताया, "लॉकडाउन की वजह से कल तक मोमबत्ती के बारे में कोई पूछ नहीं रहा था, लेकिन प्रधानमंत्री के भाषण के बाद मोमबत्ती के लिए लगातार फोन आ रहे हैं। हम आज और रविवार को और फोन कॉल आने की उम्मीद कर रहे हैं।'' 

यह भी पढ़ें :

थाली बजवाने, दीया जलवाने वाले मोदी जी से क्या आप भी पूछना चाहते हैं कुछ सवाल

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, मैं स्पष्ट नहीं हूं कि लॉकडाउन की वजह उत्पादन स्थगित होने के बाद मांग के अनुरूप आपूर्ति कर पाएंगे या नहीं।'' मगर मोमबत्ती निर्माताओं को उम्मीद है कि इससे उनके उत्पाद की मांग बढ़ेगी। 

तेलंगाना राज्य विद्युत पारेषण निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डी प्रभाकर राव ने कहा कि अगर रविवार को लोग अपने मकानों में लाइट बंद करते हैं तो अस्थायी रूप से मांग में 700 मेगावाट की कमी आएगी। 

Advertisement
Back to Top