हैदराबाद में ब्रिगेड ग्रुप 1,100 करोड़ रुपए रिहायशी परियोजना में करेगा निवेश

Brigade launches Rs 1,100 crore residential project in Hyderabad - Sakshi Samachar

हैदराबाद: बेंगलुरु (Bengaluru) की प्रतिष्ठित ब्रिगेड ग्रुप (Brigade Group) कंपनी तेलंगाना की राजधानी हैदारबाद (Hyderabad) में रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट (Residential Project) में 1,100 करोड़ रुपए लगा रही है। कंपनी का मार्केट कैपिटल 5000 करोड़ के करीब का है। हैदराबाद के मोती नगर (Moti Nagar) में ये रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट लाई जा रही है। करीब 11 एकड़ जमीन पर कंपनी 1300 फ्लैट्स बनाएगी। जिसमें 2BHK और 3BHK के फ्लैट्स शामिल हैं। इनकी कीमत 75 लाख से 1 करोड़ 40 लाख के करीब होगी। परियोजना का काम बीते साल नवंबर में ही शुरू हो चुका है। उम्मीद की जा रही है कि साल 2025 तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। 
 
मोती नगर की इस परियोजना के बीचों बीच 100 साल पुराना बरगद का पेड़ है जो आकर्षण का केंद्र होगा। टाउनशिप में 53 हजार स्क्वैयर फिट में क्लब हाउस, जॉगिंग पार्क, आउटडोर जिम, अर्बन प्लाजा, एम्फिथियेटर बनाये जा रहे हैं। 

ब्रिगेड ग्रुप के सीईओ राजेंद्र जोशी ने औपचारिक तौर पर परियोजना की घोषणा की। उनके मुताबिक, “हैदराबाद में हमारी कंपनी की ये दूसरी परियोजना होगी। ब्रिगेड सिटाडेल के कुल चार क्लस्टर्स होंगे और आठ टावर इसमें शामिल हैं। कुल बिल्टअप एरिया 20 लाख स्क्वैयर फिट का होगा।" 

लॉकडाउन के बाद हैदराबाद रियल इस्टेट में सुधार 

कोरोना संक्रमण के दौर में लॉकडाउन के बाद हैदराबाद के रियल इस्टेट बाजार में तेजी से सुधार हुआ है। हैदराबाद निवेशकों के लिए अहम बाजार साबित हो रहा है। खासकर रेसिडेंशियल, रिटेल और कॉमर्शियल स्पेस की हाल के दिनों में महानगर में जबरदस्त मांग बढ़ी है। आने वाले वर्षों में कई बड़ी रियल इस्टेट कंपनियां हैदराबाद में बड़ी पूंजी लगाने की तैयारी कर रही है। 

दक्षिण भारत के रियल इस्टेट बाजार में ब्रिगेड ग्रुप की अच्छी साख है। अभी तक कंपनी ने 250 के करीब बड़ी बिल्डिंग इकाइयों का निर्माण कराया है। बीते 34 साल से ब्रिगेड ग्रुप बाजार में है, लिहाजा उम्मीद की जा रही है कि उसकी आगमी परियोजना पर लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स होगा। कंपनी से अभी तक 25,000 के करीब लोगों ने घर खरीदा है। अब कंपनी का इरादा है कि हैदराबाद में और निवेश किया जाय। ब्रिगेड ग्रुप बड़े होटल इकाइयों के निर्माण में भी लगा है। 

Advertisement
Back to Top