हकीमपेट 99 RAF जवानों ने आर्ट ऑफ लिविंग के जरिये सीखे स्ट्रेस मैनेजमेंट के गुर

Art of living workshop for 99 RAF at Hakimpet Secunderabad  - Sakshi Samachar

हैदराबाद: सिकंदराबाद के हकीमपेट सीआरपीएफ कैंपस में 6 दिवसीय स्ट्रेस मैनेजमेंट कार्यशाला की शुरुआत हुई। आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के ऑर्ट ऑफ लिविंग (Art of Living) प्रोग्राम के तहत ये कार्यशाला आयोजित की जा रही है। 22 फरवरी से लेकर 27 फरवरी तक चलने वाली आर्ट ऑफ लिविंग के इस कार्यक्रम में जवानों ने उत्साह के साथ भाग लिया। कार्यशाला का उद्घाटन RAF कमांडेंट ओम प्रकाश ने किया। इस दौरान 120 के करीब अधिकारियों और जवानों ने ऑर्ट ऑफ लिविंग के जरिये स्ट्रेस मैनेजमेंट के गुर सीखे।

अपने उद्घाटन भाषण में 99 RAF के कमांडेंट ओम प्रकाश ने सशस्त्र बलों में होने वाले तनाव का जिक्र किया।  अधिकारी ने तनाव की वजह और इससे निजात पाने के तरीकों की भी चर्चा की। आर्ट ऑफ लिविंग की ये कार्यशाला देश के विभिन्न हिस्सों में CRPF हेडक्वार्टर के निर्देश पर संचालित किया जा रहा है। ताकि अर्द्धसैनिक बलों के जवानों में उत्साह के साथ ड्यूटी के समय तनावमुक्त माहौल कायम रखा जा सके।

ऑर्ट ऑफ लिविंग की तेलंगाना राज्य निदेशक चित्रा अनंत ने अपनी टीम के साथ RAF के अधिकारियों और जवानों को प्रशिक्षित किया। साथ ही उन्हें वो तरीके बताये जिसके नियमित अभ्यास से तनाव की परिस्थितियों से निजात पाई जा सकती है। कार्यक्रम में आदित्य मिश्रा- सेकंड इन कमांड, आलोक अनल-डिप्टी कमांडेंट , एनवी राव- असिस्टेंट कमांडेंट और कई अन्य अधिकारी शरीक हुए। ऑर्ट ऑफ लिविंग की ये कार्यशाला आगामी 27 फरवरी तक चलेगी।

Advertisement
Back to Top