21 अगस्त तक करीब 77,000 सुरक्षाकर्मी कोविड से संक्रमित हुए, 401 ने जान गंवाई

around 77000 security personnel were infected with covid till 21st aug - Sakshi Samachar

वायरस के कारण 40 पुलिसकर्मियों की मौत

नियम के उल्लंघन का पता कैमरों से लगाया

हैदराबाद : देशभर में सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, बीएसएफ और एनएसजी जैसे अर्धसैनिक बलों के कर्मियों सहित 76,768 सुरक्षाकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं जबकि 401 की मौत हुई है। यह जानकारी पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो की एक रिपोर्ट से मिली है। 

‘‘कोविड-19 संकट को लेकर भारतीय पुलिस की प्रतिक्रिया'' शीर्षक वाली रिपोर्ट (21 अगस्त तक संकलित) में कहा गया है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के कारण सबसे अधिक 129 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है जबकि 12,760 संक्रमित हुए हैं। 

तेलंगाना में इस वायरस के कारण 40 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है। देशभर में 75,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से अर्धसैनिक बलों के 15,318 मामले हैं। इसमें से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 5,467 मामले सामने आये हैं और 24 मौतें हुईं हैं। पिछले सप्ताह जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रसार का मुकाबला करने और सार्वजनिक व्यवस्था एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए तेलंगाना पुलिस द्वारा डिजिटल उपकरणों का उपयोग किया गया। इसमें कहा गया है कि शहर की पुलिस ने गलत सूचनाओं, फेक न्यूज और अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए बड़े पैमाने पर मल्टीमीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग किया। 

हैदराबाद के विभिन्न स्थानों पर मास्क लगाने के नियम के उल्लंघन का पता कैमरों से लगाया गया। रिपोर्ट में आंध्र प्रदेश पुलिस के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा गया है कि पूर्ववर्ती महीनों के दौरान लागू किये गए प्रौद्योगिकी विकास का लाभ उसे महामारी के दौरान हुआ। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top