तेलंगाना के युवाओं के लिए आर्मी ज्वाइन करने का सुनहरा मौका, 5 से 24 मार्च तक चलेगी भर्ती प्रक्रिया

Telangana Army Recruitment Drive in Hyderabad on March 5-24 - Sakshi Samachar

आर्मी रिक्रूटमेंट रैली का होगा आयोजन

19 जनवरी से 17 फरवरी तक नामांकन

चार अलग-अलग जगहों पर बुलाएंगे आवेदक

हैदराबाद: इंडियन आर्मी (Indian Army)ज्वाइन करने के लिए देशभर के युवाओं में एक अलग सा जोश और जुनून देखने को मिलता है। सेना में भर्ती होने के लिए युवा किसी भी तरह की कोशिश करने से पीछे नहीं हटते। उन्हें बस तलाश होती है एक मौके की।

अगर आप भी ऐसे ही ​एक खास मौके की तलाश में हैं तो आपके लिए वह मौका आ चुका है। तैयार हो जाइए और समय रहते फटाफट अपने राज्य तेलंगाना (Telangana)में होने वाली आर्मी भर्ती के लिए नामांकन दाखिल कर लीजिए।

आर्मी रिक्रूटमेंट रैली का होगा आयोजन

आपको बता दें कि आगामी 5 से 24 मार्च तक हकीमपेट स्थित तेलंगाना स्पोर्ट्स स्कूल (Telangana Sports school) में इंडियन आर्मी रिक्रूटमेंट रैली (Indian Army Recruitment Rally) का आयोजन किया जाएगा। तेलंगाना के सभी 33 जिलों में आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस सिकंदराबाद के अंतर्गत उम्मीदवारों का नामांकन किया जाएगा। इसमें योग्य उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

इन पदों पर होगी भर्ती प्रक्रिया

सोल्जर- टेक्नीकल, सोल्जर- टेक्नीकल एविएशन एम्यूनिशन एग्जामनर, सोल्जर नर्सिंग असि​स्टेंट, सोल्जर नर्सिंग अ​सिस्टेंट वेटेरीनरी, सोल्जर क्लर्क स्टोरकीपर टेक्नीकल, सोल्जर जनरल ड्यूटी और सोल्जर ट्रेड्समैन (Soldier-Technical, Soldier-Technical (Aviation / Ammunition Examiner), Solidier-Nursing Assistant, Solder-Nursing Assistant Veterinary, Solider-Clerk /Storekeeper Technical, Soldier-General duty and Soldier-Tradesman)जैसे कई अलग-अलग कैटेगरी के पदों के लिए भी यह भर्ती की जाएगी।

19 जनवरी से 17 फरवरी तक नामांकन

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 19 जनवरी से 17 फरवरी तक नामांकन किया जा सकता है। केवल ऑनलाइन अप्लाई करने वाले ही रैली का हिस्सा बन सकेंगे। इसके लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड 18 फरवरी को जारी किया जाएगा। रैली साइट पर रिपोर्टिंग की ति​थि ए​डमिट कार्ड में बता दिया जाएगा। आवेदक इसका प्रिंट आउट 18 फरवरी के बाद www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ले सकते हैं।

चार अलग-अलग जगहों पर बुलाएंगे आवेदक

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए एक जगह पर ज्यादा लोग इकट्ठा न हों, इसका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इन बातों को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को मुख्य स्थान Telangana Sports School, Hakimpet के करीब स्थित चार अलग-अलग जगहों पर बुलाया गया है। इसके अंतर्गत भी प्रतिदिन 500-500 लोगों के बैच में इन्हें बुलाया गया है।

विस्तृत जानकारी के लिए संपर्क करें

उम्मीदवार अपने रिपोर्टिंग स्थल से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए Army Recruitment Office, Secuderabad या 040-27740059 और 27740205 फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

Advertisement
Back to Top