APSRTC और TSRTC के बीच बनी सहमति, इन मुद्दों पर दोनों पक्ष तैयार

APSRTC and TSRTC MDs Meeting - Sakshi Samachar

दोनों राज्यों की बीच बसें चलाने को लेकर चर्चा  बसों की किलोमीटर दायरे पर हुई बातचीत

अमरावती/तेलंगाना : APSRTC और TSRTC के प्रबंध निदेशकों के बीच सहमति बन गई। दोनों राज्यों के बीच किमी के आधार पर बसें चलाने को स्वीकृति दी। आंध्र प्रदेश आरटीसी के प्रबंध निदेशक ने तेलंगाना सरकार को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने एपीएसआरटीसी का दायरा 50 प्रतिशत कम करने और टीएसआरटीसी का दायरा 50 प्रतिशत बढ़ाने पर राजी होने की बात लिखी।  

दोनों तेलुगु राज्यों के बीच आरटीसी बसों को चलाने की उलझने दूर होने जा रही हैं। एपीएसआरटीसी और टीएसआरटीसी के बीच कितने किलोमीटर बसे चलाई जाये, इस मुद्दे पर अब तक आम सहमति नहीं बन पाई है। एपीएसआरटीसी आंध्र प्रदेश में चलाये जाने वाले बसों की किलोमीटर दायरे को कम करने का टीएसआरटीसी से मांग कर रहा है। 

आपको बता दें कि प्रदेश विभाजन से पहले एपीएसआरटीसी की बसें 3.43 लाख किमी चलाई गईं। विभाजन के बाद तेलंगाना में बसें 2.65 लाख किमी चलाई जा रही हैं।  आंध्र प्रदेश के 71 रूटों पर और तेलंगाना के 28 रूटों पर बसें चलाई जा रही हैं। दोनों राज्यों के बीच 1.1. लाख किमी गैप बना है। आंध्र प्रदेश 50 हजार किमी का दायरा कम करेगी और तेलंगाना 1.10 किमी से 1.60 हजार किमी तक दायरा बढ़ेगी
 

Advertisement
Back to Top