चारमीनार भाग्यलक्ष्मी के दर्शन के बाद अमित शाह का रोड शो वारसीगुड़ा से शुरू

Amit Shah Hyderabad Visit Central Forces deployed in Old City of Hyderabad  - Sakshi Samachar

हैदराबाद : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि जीएचएमसी (GHMC) में भाजपा (BJP) का परचम लहराने पर मुसी नदी (Musi River) का आधुनिकीकरण किया जाएगा। इसके लिए आधुनिक तकनीकी का उपयोग किया जाएगा। नदी के पास से छह लाइन की रोड़ बनाई जाएगी। अवैध कब्जे और निर्माण को हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हुसैन सागर (Hussain Sagar) का स्पोर्ट टूरिज्म के तौर पर विकसित किया जाएगा। सागर का शुद्धीकरण करते हुए पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। हैदराबाद (Hydrabad) में मेट्रो रेल (Metro Rail) सेवा को विस्तारित किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना (Coronavirus) संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद 'पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना' का तेलंगाना (Telangana) में 3 लाख से भी अधिकऔर हैदराबाद में 30 हजार से भी अधिक  लोगों को लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में पासपोर्ट तकनीकी को अपडेट कर सुविधा उपलब्ध कराने में तेजी लाई जाएगी। 

शाह ने कहा कि टीआरएस ने पांच साल पहले घोषणापत्र जारी  किया था। घोषणापत्र में सौ दिन की एक योजना बनाई थी। शाह ने सवाल किया कि टीआरएस की उस योजना का क्या हुआ? पिछला चुनाव का घोषणापत्र जारी कर पांच साल हुए हैं लेकिन सिटिजन चार्टर अभी तक अमल में नहीं लाया। इसका पहला पृष्ठ भी पूरा नहीं हुआ। हैदराबाद में कई जगहों पर स्ट्रीट लाइटें नहीं हैं। लोगों ने कई बार जीएचएमसी को अवगत कराया लेकिन को कारगर कदम नहीं उठाया गया। टीआरएस ने जीएचएमसी क्षेत्र में 15 डम्प यार्ड बनाने का आश्वासन दिया था, एक भी डम्प यार्ड अब तक नहीं बना है। लोगों को 1 लाख डबल बेडरुम देने का आश्वासन दिया था, टीआरएस अब तक केवल 1,100 लोगों को ही योजना का लाभ पहुंचाया। हालांकि केंद्र ने 1 लाख 35 हजार मकानों के लिए राशि उपलब्ध कराई। इस राशि का क्या  हुआ?

केंद्रीय गृहमंत्री ने टीआरएस और मजिलस से सवाल पूछा कि हैदराबाद में पिछले दिनों भारी बारिश के कारण बाढ़ आई और कई सड़कें जलमग्न हुई। उस समय केसीआर और ओवैसी कहां गये थे? उनके जनप्रतिनिधि भी कहां गये थे? उन्होंने कहा कि जीएचएमसी क्षेत्र में गुड गवर्नेंस को जमीन पर उतारेंगे। उसके अनुरुप ही हैदराबाद का विकास करेंगे। मोदी जो कहते हैं, वह कर दिखाते हैं। पिछले चुनाव में भाजपा ने लोगों को जो वायदे किये थे, उन वायदों को पूरा किया है। 

शाह ने कहा कि हैदराबाद में विश्व स्तर की 'आईटी हब' बनाने की अपार संभावनाएं हैं। इसके लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर जरूरी है। इसका जिम्मा जीएचएमसी का होता है। केंद्र जीएचएमसी  को ग्रांट देती है, लेकिन शहर का विकास करने की जवाबदेही जीएचएमसी की ही होती है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के विकास में टीआरएस और मजलिस पार्टियां रोड़ा है। दोनों पार्टियों के नेताओं ने कई जगहों पर अवैध कब्जे और निर्माण किये हुये हैं। इस अवैध कब्जे और निर्माण के चलते ही हाल ही में हुई भारी बारिश से हैदराबाद में बाढ़ आई। पानी के निकासी का जरिया नहीं होने से बारिश का पानी सड़कों पर बहता रहा। खुद सीएम के निवास के सामने पानी भरा हुआ था। 

केंद्रीय मंत्री ने हैदराबाद में रोड़ शो किया। रोड़ शो सिकंदराबाद, वारसीगुड़ा,  सीताफलमंडी से होते हुए भाजपा प्रदेश कार्यालय तक जारी रहा। अमित शाह ने पार्टी प्रदेश कार्यालय में मीडिया से कहा कि तेलंगाना के लोंगो ने उनका बड़ी ही गर्मजोशी के साथ स्वागत किया है। मोदी का नेतृत्व बढ़ाने का लोगों ने समर्थन किया है। भाजपा यह चुनाव सीट की संख्या बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि चुनाव के बाद भाजपा का मेयर सीट पर बिठाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ी है। 

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (GHMC Elections 2020) के प्रचार के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) हैदराबाद पहुंचने के बाद पुराने हैदराबाद में चारमीनार स्थित श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने देवी भाग्यलक्ष्मी की विशेष पूजा अर्चना की। इसके बाद अमित शाह सिकंदराबाद स्थित वारसीगुड़ा के लिए रवाना हुए। अमित शाह  वारसीगुड़ा से सीताफलमंडी हनुमान टेंपल तक पहुंचे। दोपहर 3 बजे अमित शाह का एक प्रेस कांफ्रेन्स भी होगा।

इससे पहले बेगमपेट हवाई अड्डे पर अमित शाह का भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।  भाग्यलक्ष्मी मंदिर में अमित शाह के साथ गोशामहल के विधायक टी. राजा सिंह, तेलंगाना के भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय आदि शामिल थे।

केंद्रीय गृहमंत्री चारमीनार स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। उसके बाद सिकंदराबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र स्थित वारसीगुड़ा से सीताफलमंडी हनुमान टेंपल तक अमित शाह रोड शो किया। दोपहर 1.30 से शाम 4 बजे तक प्रदेश पार्टी कार्यालय में रहेंगे और शाम 5 बजे वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के चारमीनार दौरे के मद्देनजर पुराने शहर में केंद्रीय सुरक्षाबल पहुंच गए हैं। जीएचएमसी चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और एमआईएम के बीच छिड़ी सांप्रदायिक विवादास्पद बयानबाजी को देखते हुए शनिवार शाम से ही पुराने शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। रैपिड एक्शन फोर्स को भी मैदान में उतारा गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्र सहित कई नेता हैदराबाद के दौरे पर रहे । योगी आदित्यनाथ ने कुक्कटपल्ली में आयोजित रोड शो में हिस्सा लेने के बाद पुराने हैदराबाद के लालदरवाजा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित  किया। इस बार जीएचएमसी चुनाव में टीआरएस, भाजपा और एमआईएम काफी जोर लगा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : 

ओवैसी के गढ़ में पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, गूंजा 'आया आया शेर आया'

Related Tweets
Advertisement
Back to Top