ओवैसी की पार्टी ने पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने का किया विरोध, सदन से वाकआउट

AIMIM MLA Walkout Against Resolution for Bharat Ratna Award to PV Narsimha Rao - Sakshi Samachar

हैदराबाद :  हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन की अगुवाई वाली एआईएमआईएम  पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने की मांग को लेकर राज्य सरकार द्वारा  विधानसभा में पेश किए गए प्रस्ताव का विरोध किया है। यही नहीं, पीवी को भारत रत्न देने के प्रस्ताव का विरोध करने का ऐलान करते हुए मजलिस पार्टी के सदस्य सदन से वाकाउट कर गए। बावजूद इसके विधानसभा अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी ने प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित होने का ऐलान कर दिया। 

 विधानसभा में सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी का सहयोगी दल रहे एमआईएम ने प्रस्ताव का विरोध किया है। इससे पहले राज्य सरकार ने तेलंगाना के पुत्र और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को देश का सर्वोच्च पुरस्कार भारत रत्न दिए जाने की मांग की।    मंगलवार को सदन के नेता व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने इस पस्ताव को सदन में पेश किया।

 सत्तापक्ष के सदस्यों के साथ विपक्ष कांग्रेस के सदस्यों ने अपना विचार व्यक्त कर प्रस्ताव का समर्थन किया। इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर पीवी नरसिम्हा राव की सेवाओं की सराहना की और कहा कि उनकी सेवाओं के लिए उन्हें भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित करना ही होगा। उन्होंने पीवी को नए आर्थिक संशोधनों के प्रणेता बताया है। बाद में सदन की कार्यवाही बुधवार तक स्थगित कर दी गई।    

इसे भी पढ़ें : 

हैदराबाद मेट्रों में सफर करने वालों की संख्या में आई कमी, पहले दिन 19 हजार लोगों ने किया यात्रा

Related Tweets
Advertisement
Back to Top