तेलंगाना में नए 983 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज, कुल संख्या हुई 67,660

983 new corona positive cases in telangana  - Sakshi Samachar

तेलंगाना में नए 983 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज

 रविवार को एक ही दिन में कोरोना से 11 लोगों की मौत 

राज्य में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या हुई 67,660

हैदराबाद: तेलंगाना में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते दिख रहे थे वहीं रविवार को इसकी रफ्तार में ब्रेक लगता दिखा है।  रविवार को तेलंगाना में कोरोना वायरस के 9443 परीक्षण किए गए थे जिनमें से 983 पॉजिटिव पाए गए। वहीं 1414 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। कोविड की वजह से 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हो गई। 

इससे राज्य में कोरोना मौतों की संख्या 551 हो गई है। राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 67,660 तक पहुंच गई। राज्य में वर्तमान में 18,500 सक्रिय मामले हैं। रिकवरी रेट 71.8 प्रतिशत है। राज्य में 84 प्रतिशत कोरोना पीड़ितों में लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं यानी वे असिम्टोमेटिक है।

रविवार को दर्ज किए गए 983 मामलों में से 273 ग्रेटर हैदराबाद (GHMC) में दर्ज किए गए हैं।

रंगारेड्डी में 73, वरंगल अर्बन में 57, करीमनगर में 54, मेड्चल में 48, पेद्दापल्ली में 44, निजामाबाद में 42 और संगारेड्डी में 37 मामले दर्ज किए गए। मंचिर्याल में केवल 1 मामला दर्ज किया गया है।

हाल के दिनों में ऐसा पहली बार हुआ है कि हैदराबाद में इतनी कम संख्या में कोविड मामले दर्ज किए गए हैं पर इसका कारण ये है कि रविवार होने की वजह से कम परीक्षण किए गए जिसके कारण कोरोना पीड़ितों की संख्या कम दर्ज हुई।

केवल आसिफाबाद, नारायणपेट, निर्मल, विकाराबाद और यादाद्री भुवनगिरी जिलों में कोरोना मामलों की संख्या सबसे कम है।

कोविड के मामले जनगाम, जगत्याल, भूपालपल्ली और वनपर्ती जिलों में भी कम हैं। लेकिन वरंगल शहर, करीमनगर और संगारेड्डी जिलों में मामलों की बढ़ती संख्या चिंता का कारण बनी हुई है।
आपको बता दें कि 

तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी के कई विधायक कोरोना संक्रमित हुए। हाल ही में पटनचेरू विधायक महिपाल रेड्डी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। तेलंगाना में कोरोना से पीड़ित जन प्रतिनिधियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। सत्तारूढ़ दल के कई नेता पहले से ही कोरोना से पीड़ित हैं।

विधायक महिपाल रेड्डी का परीक्षण करने पर उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। विधायक के साथ उनकी मां, छोटा भाई, पीए और गनमैन भी कोरोना संक्रमित हैं। वर्तमान में विधायक अपोलो अस्पताल में भर्ती है और उनका इलाज चल रहा है। 

Advertisement
Back to Top