जीएचएमसी चुनाव 2020 : 68 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र हुए रिजेक्ट

68 Nomination of Candidates rejected in ghmc elections 2020 - Sakshi Samachar

कुछ उम्मीदवारों के नामांकन पत्र में गलतियां

कांग्रेस के उम्मीदवार श्रीनिवास गौड़ का नामांकन पत्र खारिज

 

हैदराबाद : जीएचएमसी (GHMC) चुनाव 2020 में नामांकन पत्रों की जांच हो गई है। कुल 1,893 उम्मीदवारों अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। इनमें से 1,825 उम्मीदवारों के नामांकन स्वीकार किये गये। शेष 68 उम्मीदवारों के नामांकन (Nomination) पत्र जांच के बाद खामिया पाये जाने पर खारिज कर दिये गये हैं।

जिन उम्मीदवारों के नाम खारिज हुए हैं उनमें से कुछ उम्मीदवारों ने पत्र में लिखते समय गलतियां की हैं और कुछ उम्मीदवारों ने दो-दो नामांकन पत्र दाखिल किये हैं। खारिज होनेवाले नामांकन पत्रों में गाजुला रामाराव (Gajularamaram) क्षेत्र के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार कुना श्रीनिवास गौड़ (Kuna Srinivas Goud) का नामांकन पत्र है। श्रीनिवास गौड़ को तीन संतान होने की शिकायत किये जाने पर अधिकारियों ने नामांकन पत्र रद्द कर दिया। 

जानकारी मिलने पर श्रीनिवास गौड़ रिटर्निंग अधिकारी (Returning Officer) के कार्यालय पहुंचे और बहस की। इस पर अधिकारी ने नियमों के आधार पर श्रीनिवास गौड़ का नामांकन पत्र खारिज करने घोषणा की। श्रीनिवास गौड़ का नामांकन पत्र खारिज होते ही उनके भाई और जिला कांग्रेस (Congress) पार्टी अध्यक्ष कुना श्रीशैलम गौड़, पार्टी वर्किंग अध्यक्ष रेवंत रेड्डी रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। इससे कार्यालय के निकट तनाव की स्थिति बनी रही।

इसे भी पढ़ें :

GHMC Elections 2020 : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

माधापुर (Madhapur) के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन पत्र में गलतियां होने और तीन संतान होने की जानकारी पर खारिज कर दिया गया। पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बड़े पैमाने पर नामांकन पत्र दाखिल किये। इन उम्मीदवारों को रिझाने का प्रयास किया जा रहा है। रविवार, 22 नवंबर को नामांकन पत्र वापस लेने दिन होने से कई उम्मीदवार नामांकन वापस लेने की संभावना है। नामांकन प्रक्रिया पूरी होते ही शेष उम्मीदवार चुनावी मैदान में होंगे। पार्टियों के प्रत्याशियों के बारें में स्पष्टता होगी। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top