कोविड-19 अपडेट : तेलंगाना में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या हो गई 453, मिले 49 नए मरीज

49 more new cases of covid-19 in Telangana - Sakshi Samachar

तेलंगाना  में कोरोना वायरस का उग्र रूप

क्वारंटाइन में रखे गये विदेशी लोगों को गुरुवार से छुट्टी

हैदराबाद : तेलंगाना में कोरोना वायरस उग्र रूप धारण करता जा रहा है। बुधवार को कोविड-19 संक्रमितों के 49 नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ प्रदेश में संख्या बढ़कर 453 हो गई हैं। स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर ने बुधवार रात को मीडिया से यह जानकारी दी। उन्होंने आगे कहा कि अब तक 45 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है,  जबकि 11 लोगों की कोविड-19 के कारण मौत हो चुकी है। इस दौरान 397 लोगों का अस्पतालों में इलाज जारी है। 

उन्होंने यह भी बताया कि विदेशों से आये सभी लोगों को गुरुवार से क्वारंटाइन से छुट्टी दे दी जाएगी। 7 अप्रैल को ही विदेशों से लोगों का क्वारंटाइन की अवधि समाप्त हो गई थी। मगर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दो दिन और इन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है। इनके साथ ही विदेशों से आये लोगों के संपर्क में आने वालों को भी छुट्टी दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :

23 दिन के बच्चे को संक्रमण के बाद महबूबनगर के इस इलाके में हाई अलर्ट, आने जाने पर लगी रोक

कोरोना वायरस : लॉकडाउन के बाद कुछ इस तरह बदल जाएगी लोगों की जिंदगी

मंत्री ने बताया कि प्रदेश से लगभग 1,100 लोग निजामुद्दीन मरकज जाकर लौट आये हैं। इन सब का टेस्टिंग किया गया है। इन सबको भी अपने-अपने घरों को भेज दिया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के 167 सेंटरों में 3,158 लोग क्वारंटाइन में हैं। ये सब मरकज को जाकर लौट आये लोगों के परिवार के सदस्य और इनके संपर्क में आये लोग हैं। 

उन्होंने कहा कि मरकज से लौट आये लोगों को 21 अप्रैल तक अपने-अपने मकानों में ही क्वारंटाइन में रहना होगा। इनके संपर्क में लोगों को भी 28 अप्रैल तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा।      

इसी क्रम में देश में अब तक 5,908 मामले दर्ज हुए हैं। जबकि 183 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई हैं। 507 लोगों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। विश्व में कोविड-19 के कुल 14,91,785 मामले दर्ज हुए हैं। जबकि 87,458 मरीजों की मौत हो गई हैं। इसके अलावा अमेरिका में 4,18,410 मामले दर्ज हुए हैं। अमेरिका में अब तक 14,240 लोगों की मौत हो गई हैं। 

Advertisement
Back to Top