तेलंगाना में कोरोना के 40 नए मामले, कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 404

40 new corona cases reported in telangana - Sakshi Samachar

तेलंगाना में मंगलवार को 40 नए मामले दर्ज

राज्य में  कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई  404 

हैदराबाद : राज्य में मंगलवार को 40 कोरोना पॉजिटिव मामले आने की बात राज्य के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंदर ने एक बयान में कहा है। इसके साथ ही राज्य में अब तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव के मामलों की संख्या 404 हो गई है। इसमें 23 दिन का बच्चा भी शामिल है।

वर्तमान में 348 लोगों का कोरोना का इलाज चल रहा है। वहीं 45 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज भी हो चुके हैं। अब तक राज्य में 11 लोगों की कोरोना से मौत हुई। कोरोना पॉजिटिव के ज्यादातर मामले दिल्ली की मरकज से ही जुड़े हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बुलेटिन में कहा है कि नवीनतम 40 मामले जो आए हैं वे भी मरकज से ही जुड़े हैं। बुलेटिन में यह भी बताया गया कि कोरोना अब तक समुदाय में नहीं फैला है।   पब्लिक हेल्थ के निदेशक डॉ श्रीनिवासराव ने बुलेटिन में कहा कि मरकज के लोगों के साथ ही उनके परिवार के लोग, करीबी लोगों का परीक्षण करके, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है उनका इलाज किया जा रहा है।  

जिन जिलों में पॉजिटिव मामले दर्ज हो रहो हैं, वहां के विभिन्न हिस्सों में कन्टेनमेंट प्लान लागू किया जा रहा है। छह प्रयोगशालाओं में 24 घंटे कोरोना परीक्षण किया जा रहा है। 
चिकित्सा स्वास्थ्य सूत्रों ने कहा कि इस बीच मरकज के लोगों से जो जुड़े हैं ऐसे 900 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है
वहीं डॉक्टरों को उम्मीद है कि मामले अगले 15 दिनों में पूरी तरह से कम हो जाएंगे।

हैदराबाद में ही अधिक मामले ...

हैदराबाद में अब तक 178 मामलों के साथ सबसे अधिक कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। उनमें से 21 को डिस्चार्ज किया गया और सात की मौत हो गई। 150 लोगों का इलाज किया जा रहा है। मंगलवार को अकेले हैदराबाद शहर में ही कुल 17 मामले आए।
इसी तरह, निजामाबाद जिले में 10 मामले आए। इससे वहां की संख्या कुल मिलाकर 37 हो गई। उनमें से एक मृत है। वारंगल शहरी जिले में 24 मामले दर्ज किए गए थे। सोमवार को गद्वाल में कुल 13 मामले थे लेकिन यह आंकड़ा मंगलवार को 22 तक पहुंच गया। अकेले महबूबनगर जिले में तीन मामले सामने आए।

23 दिन का बच्चा निकला कोविड-19 पॉजिटिव

तेलंगाना में 23 दिन के बच्चे में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। मंगलवार को महबूबनगर जिले में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 23 दिन का यह बच्चा भी शामिल है।   जिला कलेक्टर के मुताबिक दिल्ली के मरकज से लौटे लोगों के जरिए यह बच्चा वायरस से संक्रमित हुआ है और यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हालांकि कोरोना संक्रमित तीनों लोगों की हालत स्थिर बनी हुई है। तेलंगाना में पहली बार कोई शिशु कोरोना से संक्रमित हुआ है।

गच्ची बावली स्टेडियम होगा 1500 बिस्तरों वाले अस्पताल में तब्दील

कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाजा के लिए तेलंगाना सरकार 1,500 बिस्तर वाले अस्पताल का निर्माण करवा रही है। राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है ऐसे में सरकार बिना देरी के उपचार प्रदान करने के लिए एहतियात के तौर पर गच्ची बावली स्टेडियम के स्पोर्ट्स विलेज को अस्पताल में तब्दील कर रही है। गौरतलब  है कि  चीन ने कोरोना मरीजों के लिए वुहान शहर में सिर्फ10 दिनों में 1,000 बेड्स का अस्पताल बनाया था।

गच्ची बावली स्टेडियम में स्पोर्ट्स विलेज को कोविड -19 रोगियों के लिए 1500-बिस्तर वाली हेल्थकेयर सुविधा में बदलने का काम अगले कुछ दिनों में पूरा होने की उम्मीद है। मंगलवार को,आईटी मंत्री केटी रामाराव और स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ स्पोर्ट्स विलेज का दौरा किया और निर्माण कार्य की समीक्षा की।

इसे भी पढ़ें : 

हैदराबाद : पुलिस कांस्टेबल में कोरोना पॉजिटिव, पुलिस विभाग अलर्ट

कोरोना का डर तो जैसे करीमनगर का पीछा ही नहीं छोड़ रहा​

Advertisement
Back to Top