विदेशों से हैदराबाद पहुंचे 21 लोग कोरोना पॉजिटिव, भेजे गए गांधी अस्पताल

21 foreign evacuees in Hyderabad test corona positive - Sakshi Samachar

तेलंगाना में कोरोना का कहर जारी है 

विदेश से आए 21 लोग कोरोना पॉजिटिव

हैदराबाद: वंदे भारत मिशन के तहत अलग-अलग देशों से शहर लौटे इक्कीस यात्री जो अलग-अलग होटलों में क्वारंटाइन रखे गए थे, वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सभी 21 लोगों को गांधी अस्पताल भेजा गया है और अधिकारियों ने होटल में अन्य निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सैनिटाइज किया है, कीटाणुनाशक दवाओं के व्यापक छिड़काव सहित सभी उपाय किए गए हैं।

ये सभी यात्री 9 मई से शहर में वंदे भारत मिशन की उड़ानों में पहुंचे थे। तब से, उन्हें अलग-अलग होटलों में, उनकी सामर्थ्य के आधार पर क्वारंटाइन में रखा किया गया था। दिशानिर्देशों के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारियों ने प्रत्येक यात्री के नमूनों को एकत्र करने के बाद ही उन्हें अपने मूल स्थानों पर जाने को कहा। 

पर्यटन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि “दिशानिर्देशों के अनुसार, यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन रखा जाना चाहिए और होटल छोड़ने की अनुमति देने से पहले परीक्षण किया जाना चाहिए। इस अभ्यास के हिस्से के रूप में, नेगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें उनके मूल स्थान जाने और होटल छोड़ने की अनुमति दी जाती है और जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है उनको गांधी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया जाता है।”

इस बीच, केंद्र सरकार के नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार, यात्रियों को होटल में सात दिन और उनके घरों में सात और दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा जाएगा। पिछले दिनों के विपरीत, कोविड परीक्षण अब केवल लक्षणों वाले व्यक्तियों के ही किए जा रहा हैं और अन्य को सात दिनों के बाद छोड़ने की अनुमति होगी, उन्होंने कहा।

आपको बता दें कि तेलंगाना में सोमवार को कोरोना वायरस के 66 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि इस महामारी से और तीन लोगों की मौत हो गई। तेलंगाना स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज गांधी अस्पताल से 72 लोग डिस्चार्ज हो गए।  तेलंगाना में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1920 तक पहुंच गई है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 56 हो गई है और अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 1164 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गांधी अस्पताल में 700 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है।

इसे भी पढ़ें : 

तेलंगाना में कोरोना की चपेट में आए कई पुलिसकर्मी, परिजनों में भी बढ़ा संक्रमण का खतरा

पानीपुरी खाकर बीमार हुए 40 मासूम, ये है पूरा मामला

Advertisement
Back to Top