हैदराबाद में कंटेनमेंट क्लस्टर्स के रूप में 15 स्थानों की गई पहचान , होगा 'कार्डन ऑफ'

15 Places Identified As Containment Clusters In Hyderabad - Sakshi Samachar

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी निरीक्षण

659 लोगों के घरों का जीओटैग

हैदराबाद : तेलंगाना में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सरकार ने कड़े कदम उठाने फैसला किया है। जीएचएमसी क्षेत्र में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले अधिक दर्ज होने पर 12 क्षेत्रों की कंटेनमेंट क्लस्टर के तौर पर पहचान की गई थी। और अब रंगारेड्डी और मेडचल जिलों के तीन क्षेत्रों को भी इस सूची में शामिल किया गया है। इन क्षेत्रों में लोगों का आना-जाना बंद रहेगा।

कहा जा रहा है कि हर एक घर का सर्वेक्षण किया जाएगा। इन क्षेत्रों में हर एक घर का चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी निरीक्षण करेगा। सर्वेक्षण के दौरान कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देने पर उन्हें अस्पताल भेजा जाएगा। वायरस का संक्रमण होने पर आइसोलेशन या क्वारंटाइन केंद्र में भेजा जाएगा। 

आगे कहा गया कि इन क्षेत्रों हर एक रास्ते की साफसफाई करने के साथ कीटनाशक की छिड़काव किया जायेगा। क्लस्टर में रहनेवाले लोगों के लिए आवश्यक चीजों की आपूर्ति की व्यवस्था की जाएगी। क्लस्टर में पुलिस अधिकारी लोगों के आने-जाने पर रोक लगायेंगे। अधिकारी इन क्षेत्रों में 'कार्डन ऑफ' अमल में लायेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली जाकर वापस हैदराबाद लौटनेवालों में 593 लोग शामिल हैं। उनमें से 83 लोग पॉजिटिव पाये गये हैं। उनके माध्यम से अन्य 51 लोगों में संक्रमण हुआ है। इसके अलावा रास्तों से गुजरने वाले अन्य 70 लोगों में भी इस महामारी का संक्रमण हुआ है। इन क्षेत्रों के रिहायशी इलाकों को अधिकारियों ने एप में जीओटैग कर लिया है। बुधवार के दिन हैदराबाद, रंगारेड्डी और मेडचल जिलों में कुल 659 लोगों के घरों को अधिकारियों ने जीओटैग किया है। 

इसे भी पढ़ें :

हैदराबाद में कई जगहों पर हुई हवा और गरज के साथ बारिश

तेलंगाना में PPE किट पहन कर रिस्क वाले स्थानों पर ड्यूटी करेंगे पुलिस के जवान

कंटेनमेंट क्लस्टर के तौर पर पहचाने गये क्षेत्र इस प्रकार हैं। रामगोपालपेट, शेखपेट, रेड हिल्स, मलकपेट, संतोष नगर, चंद्रायानगुट्टा, अलवाल, मुसापेट, कुकटपल्ली, कुतुबुल्लापुर, गाजुलारामारम, मयूरी नगर, युसूफगुड़ा, बालापुर, चेगुरू और तुर्कापल्ली, चादरघाट की चार बस्तियां,शामिरपेट। 

Advertisement
Back to Top