तेलंगाना में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के लिए टीआरएस सरकार की जिम्मेदार : TPCC

Uttam Kumar Reddy Fires On KCR Over Kovid-19 in Telangana - Sakshi Samachar

कोरोना वायर के बढ़ते मामले के लिए टीआरएस सरकार जिम्मेदार

तेलंगाना में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

हैदराबाद : तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों और मौतों पर चिंता जताते हुए राज्य की, प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य सरकार की अक्षमता की वजह से मौजूदा स्थिति उत्पन्न हुई है। कोरोना वायरस महामारी से निपटने में पूरी तरह से नाकाम होने का आरोप लगाते हुए लोकसभा सदस्य रेड्डी ने अगले एक हफ्ते तक विरोध प्रदर्शन करने के कार्यक्रम की घोषण की।

कांग्रेस की राज्य इकाई द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, टीपीसीसी प्रमुख ने दावा किया कि कोविड-19 मरीजों का पता लगाने, उनकी जांच करने और इलाज करने के लिए जारी दिशानिर्देशों का अनुपालन राज्य में नहीं किया जा रहा है। उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि राज्य की चार करोड़ आबादी पर कोविड-19 का इलाज करने के लिए केवल एक अस्पताल (सरकारी गांधी अस्पताल) है और लॉकडाउन की अवधि का इस्तेमाल चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने में नहीं किया गया।

कोविड-19

उन्होंने कहा कि कांग्रेस तेलंगाना में कम संख्या में हो रही जांच का मुद्दा उठा रही है, लेकिन सरकार विपक्षी पार्टियों की सुनने को तैयार नहीं है। उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा, "कांग्रेस नेता एम शशिधर रेड्डी के नेतृत्व में कोविड-19 पर गठित टीपीसीसी कार्यबल समिति, हैदराबाद आ रही केंद्रीय टीम से मुलाकात करेगी और तेलंगाना सरकार द्वारा निषिद्ध क्षेत्र के प्रबंधन में बरती जा रही लापरवाही का भंडाफोड़ करेगी।''

यह भी पढ़ें :

पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की शत जयंती उत्सव आज, CM KCR करेंगे आरंभ

नाकामी का भंडाफोड़

उन्होंने घोषणा की कि कांग्रेस नेता 30 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों के मुख्यालयों में प्रेस वार्ता करेंगे और कोरोना वायरस की महमारी से निपटने में राज्य सरकार की कथित नाकामी का भंडाफोड़ करेंगे। उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बिजली के बढ़े हुए दाम के खिलाफ तीन जुलाई को सभी मंडलों और विधानसभा क्षेत्रों के मुख्यालयों में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेगी।

विरोध प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि 29 जून को सभी ग्रामीण जिलों के मुख्यालयों पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और इसी तरह चार जुलाई को शहरी इलाकों और मंडल मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जाएगा। उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 28 जून से दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव के शताब्दी जयंती समारोह की शुरुआत करेगी।

पीवीएनआर की जयंती

उन्होंने कहा कि पूरे साल राव की जयंती के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि तत्कालीन अविभाजित आंध्र प्रदेश की विधानसभा ने राव को, देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग करते हुए प्रस्ताव पारित किया था।

Advertisement
Back to Top