चुनाव आयुक्त ने उपचुनाव को दिखाई झंडी, कविता की जीत के लिए शुरू हुई कवायद

telangana election commission Green Signal To Nizamabad MLC Contest  - Sakshi Samachar

स्थानीय संस्थागत चुनाव में टीआरएस का पलड़ा भारी

संस्थागत चुनाव में कुल 824 मतदाता 

निजामाबाद : चुनाव आयुक्त ने स्थानीय संस्थागत चुनाव को झंडी दिखाई है। मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता की जीत के लिए कवायद शुरू हो गई है। लॉकडाउन के चलते संयुक्त जिला स्थानीय संस्थागत चुनाव स्थगित हुए थे। अब आयुक्त एमएलसी के उपचुनाव की तारीख घोषित की है। उपचुनाव अगले महीने की 9 तारीख को होगा। 

बताया गया कि मार्च में टीआरएस की ओर से उम्मीदवार के तौर पर पूर्व सांसद कल्वाकुंटला कविता नामांकन भरा था। कांग्रेस और भाजपा की ओर से उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था। 

स्थानीय संस्थागत चुनाव में टीआरएस का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। 70 प्रतिशत लोग टीआरएस को समर्थन करनेवाले हैं। निर्विरोध चुनाव के लिए टीआरएस पहलकदमी कर रही है। स्थानीय संस्थाओं में टीआरएस के जनप्रतिनिधी होने से कविता के जीत की संभावना व्यक्त की जा रही है। 

आपको बता दें कि संस्थागत चुनाव में कुल 824 मतदाता हैं। इनमें 570 मतदाता टीआरएस के है। कांग्रेस के 152 तो भाजपा के 78 जनप्रतिनिधि हैं। इसके बावजूद 24 लोग स्थानीय संस्थाओं में निर्दलीय हैं। कांग्रेस और भाजपा ने अपने उम्मीदवारों को घोषणा कर दी है। भाजपा के उम्मीदवार पोतनकर लक्ष्मीनारायण और कांग्रेस के उम्मीदवार सुभाष रेड्डी हैं। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top