TRS के उम्मीदवार के केशव राव और केआर सुरेश रेड्डी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

K Keshava Rao and KR Suresh Reddy Unanimous Elected For Rajya Sabha  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली/हैदराबाद : निर्वाचन आयोग ने तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के उम्मीदवार के केशव राव और केआर सुरेश रेड्डी को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया है। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र वापस लेने की समय सीमा बुधवार समाप्त हो गई। इसके चलते निर्वाचन आयोग ने तेलंगाना के दो उम्मीदवार केशव राव और सुरेश रेड्डी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया है। 

इनके अलावा उच्च सदन के उपा-सभापति हरिवंश, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, राकांपा के प्रमुख शरद पवार, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी, कांग्रेस के उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हु्ड्डा सहित 37 उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया है। 

निर्वाचन अधिकारी ने राज्यसभा के लिए महाराष्ट्र में सात, तमिलनाडु में छह, बिहार और पश्चिम बंगाल में पांच-पांच, ओडिशा में चार, हरियाणा और असम में तीन-तीन, छत्तीगढ़ और तेलंगाना में दो-दो तथा हिमाचल प्रदेश में एक सीट पर निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया है।  

 यह भी पढ़ें :

YSRCP ने राज्यसभा चुनाव के लिए इन चार नेताओं पर लगाई मुहर

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा की 55 सीटों के लिए 17 राज्यों में 26 मार्च को चुनाव कराये जाने की अधिसूचना जारी की थी। चूंकि कुछ राज्यों में अनेक उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये। इसके चलते अगले सप्ताह गुरुवार को 18 सीटों के लिए चुनाव होंगे।

Advertisement
Back to Top