अन्य राज्यों के प्रवासियों को 12 किलो चावल और 500 रुपये : KCR

CM KCR Address To Media Over coronavirus Situation in telangana On Sunday - Sakshi Samachar

अन्य राज्यों के प्रवासियों को चावल और रुपये

जहां पर भी हैं, वहीं पर रहें

कोरोना वायरस से न डरे

हैदराबाद : मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बाहरी लोगों को 12 किलो चावल और 500 रुपये देन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जो बाहरी जहां पर हैं, वहीं पर  रहें।  मुख्यमंत्री ने रविवार को कोरोना वायरस और किसानों की समस्याओं की समीक्षा की। इसके बाद रात को प्रगति भवन में मीडिया को संबोधित किया। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बसे अनेक राज्यों के मजदूर पलायन करने के बारे में सोच रहे हैं। मेरा उनसे आग्रह है कि वे तेलंगाना में जहां पर भी हैं, वहीं पर रहे। तेलंगाना सरकार उन्हें भी प्रदेश के विकास में भागीदार मानती है। 

सीएम ने आगे कहा कि लॉकडाउन के चलते बाहरी मजदूरों को अनेक प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए उनके लिए चाहे कितनी भी राशि खर्च करनी पड़ी तो तेलंगाना सरकार करने के लिए तैयार है। 

यह भी पढ़ें :

तेलंगाना में कोरोना वायरस के 11 लोग हुए ठीक, एक-दो दिन में अस्पताल से छुट्टी

केसीआर ने हिंदी में बाहरी श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा, "आप हमारे भाई और बेटे हैं। मैं आपको हमारे परिवार का सदस्य मानता हूं। प्रदेश सरकार आपको खाना, आश्रय और दवा सहित अन्य सुविधा देने के लिये तैयार हैं। यदि आपको कोई समस्या हो तो कलेक्टर, नेता, पुलिस या किसी अन्य अधिकारी से मिलकर आप अपनी समस्या बता सकते हैं। सरकार आप लोगों की समस्या का निवारण करेगी।"

केसीआर ने कहा, "एक मुख्यमंत्री के नाते आश्वासन देता हूं कि आपको किसी भी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है। तेलंगाना सरकार आपकी अच्छी तरह से देखभाल करेगी। कोरोना वायरस के डर से या इस संकट की घड़ी में आप अपने घर जाने के बारे में सोचना बंद कर दें। आप तेलंगाना में जहां पर भी हैं, वहीं पर रहें।"

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कोराना वायरस से निटपटने के लिए सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों की विस्तार से जानकारी दी। साथ ही किसानों की समस्या और फसल खरीदी करने को लेकर उठाये जा रहे कदमों के बारे में भी बताया है।

Advertisement
Back to Top