केंद्र सरकार ने कालेश्वरम परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने का आश्वासन नहीं दिया : जी किशन रेड्डी

central government did not give assurances of national status to Kaleswaram project - Sakshi Samachar

केंद्र ने कालेश्वरम परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा का नहीं दिया आश्वासन

कृष्णा और गोदावरी नदी जल विवाद का दोनों सीएम निकाले हल

हैदराबाद : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना सरकार द्वारा निर्मित की जा रही कालेश्वरम परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा देने का केंद्र सरकार ने आश्वासन नहीं दिया है। इतना ही नहीं, देश के अन्य राज्यों में निर्मित किये जा रहे किसी भी परियोजना को केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय दर्जा देने का आश्वासन नही दिया है। किशन रेड्डी ने शनिवार को जूम ऐप के जरिए दिल्ली से मीडिया से यह भी बात कही। 

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने सुझाव दिया कि कृष्णा और गोदावरी नदी जल संबंधित विवादों का हल निकालने के लिए तेलंगाना मुख्यमंत्री केसीआर और एपी के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी को आपस में बैठकर समस्या का हल ढूंढना चाहिए। गृह राज्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश विभाजन के कानून के अंतर्गत केंद्र सरकार ने पोलावरम परियोजना को मात्र राष्ट्रीय दर्जा दिया है। 

उन्होंने कहा कि देश में अनेक राज्य है। मगर वहां की किसी भी परियोजनाओं को राष्ट्रीय दर्जा नहीं दिया है। यदि अन्य राज्यों की परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा दिया गया, तो मैं तेलंगाना में निर्माणाधीन सभी परियोजनाओं को राष्ट्रीय दर्जा दिलाने का प्रयास करूंगा। एक सवाल के जवाब में किशन रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सत्तासीन होने के बाद अनेक क्रांतिकारी फैसले लिये हैं। 

यह भी पढ़ें :

पोतिरेड्डीपाडू परियोजना के विरोध में तेलंगाना कांग्रेस 2 जून को धरना प्रदर्शन करेगी

Advertisement
Back to Top