रि-डिजाइन की आड़ में KCR की बड़े पैमाने पर धांधलियां, जांच करने का राज्यपाल से अनुरोध

bandi sanjay kumar asks to investigate irrigation projects in telangana - Sakshi Samachar

कमीशन की आस में की जा रही योजनाओं की रि-डिजाइन

पुरानी योजनाओं को भी केसीआर डाल रहे अपने झोले में

हैदराबाद : तेलंगाना में परियोजनाओं के निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर धांधलियां बरती जा रही है। कोरोना की रोकथाम को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान टेंडर मंगवाये गये हैं। इन टेंडरों को अपने मतलब के लोगों को दिये गये हैं। यह सब कमीशन ज्यादा मिलने की आस में किया गया है। कई छोटी-बडी परियोजनाओं की रि-डिजाइन की गई है। इसकी आड़ में धांधलियों को बढ़ावा दिया गया है। 

करीमनगर के सांसद और तेलंगाना प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बंडी संजय कुमार ने केसीआर पर आरोप लगाया कि उन्होंने कमीशन की आस में परियोजना को टेंडर लॉकडाउन के दौरान मंगवाये हैं और इसे अपने रिश्तेदारों को दिये ताकि उनके खिलाफ कुछ नहीं कह सके। उन्होंने कहा कि कालेश्वरम परियोजना के कुछ पैकेज में पुराने टेंडर रद्द कर नये टेंडर मंगवाने की जल्दबाजी की गई है। योजना के कार्यों का टेंडर मेगा, नवयुग और प्रतिमा कंपनियों को सौंपा गया है। 

बंडी संजय कुमार ने कहा कि केसीआर ने पुराने कुछ परियोजनाओं को भी अपनी झोली में डाल रहे हैं। केसीआर मेगा स्कैम को अंजाम देने में मश्गुल हैं। लॉकडाउन के दौरान केसीआर की प्रेस मीट अपवाद बन कर रह गई है। मीडिया को परोक्ष रूप से अपने काबू में रखने का प्रयास सीएम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा परियोजनाओं और विकास कार्यों के विरोध में नहीं है, लेकिन केसीआर रि-डिजाइन कर धांधलियों को अंजाम दे रहे हैं। इन धांधलियों के विरोध में है भाजपा। 

इसे भी पढ़ें :

पोतिरेड्डीपाडू परियोजना को लेकर बेबस नजर आए सीएम KCR : बंडी संजय

केसीआर को नहीें प्रतिपक्ष के खिलाफ बयान देने की जरूरत

पूर्व एमएलसी पोंगुलेटि सुधाकर रेड्डी ने कहा कि कालेश्वरम परियोजनाओं के कार्यों में हो रही धांधलियों की जानकारी राज्यपाल तमिलिसाई को दी गई है। इस पर सीबीआई और सीआईडी की ओर से जांच कराने का राज्यपाल से अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा कि धांधलियों का विरोध कर रहे प्रतिपक्ष के खिलाफ अनाप शनाप कहना केसीआर का रवैया सही नहीं है। 

Advertisement
Back to Top