कन्कशन सब्सिटीट्यूट बनकर इंडियन टीम में आए चहल ने ऑस्ट्रेलिया को दिया झटका

Yuzvendra Chahal turning point of the match - Sakshi Samachar

जडेजा के हेलमेट में लगी थी चोट

दूसरी पारी में कन्कशन सब्सिटीट्यूट बने चहल

कैनबरा : भारतीय खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को शुक्रवार को मनुका ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में रवींद्र जडेजा के स्थान पर कन्कशन सब्सिटीट्यूट के तौर पर शामिल किया गया और उन्होंने अपने पहले ओवर में ही विकेट चटकाकर भारत को मैच में वापस लाने की कोशिश शुरू कर दी। इसीलिए इन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवरों की गेंदबाजी में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। चहल ने फिंच, स्मिथ और वेड के विकेट हासिल करके भारत को मैच जीताने में अहम रोल हासिल किया। इसके साथ ही साथ पहला मैच खेल रहे टी. नटराजन ने भी 4 ओवरों में 30 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया।
 
जडेजा के हेलमेट में लगी थी चोट

इसके पहले बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। भारतीय पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए गेंद जडेजा के हेलमेट पर लगी थी। मिशेल स्टार्क की गेंद जडेजा के बल्ले का किनारा ले कर हेलमेट पर लगी थी और नियमों के हिसाब से कन्कशन का नियम यहां लागू होता है।

दूसरी पारी में कन्कशन सब्सिटीट्यूट बने चहल

बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया, "पहले टी-20 मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर में गेंद जडेजा के हेलमेट पर लगी थी। चहल मैच की दूसरी पारी में कन्कशन सब्सिटीट्यूट के तौर पर उनका स्थान लेंगे। जडेजा इस समय मेडिकल टीम की देखरेख में हैं।" बता दें कि भारत ने आस्ट्रेलिया को 162 रनों का लक्ष्य दिया था।

Advertisement
Back to Top