पिता मजदूर तो मां बेचती थी मुर्गियां, गरीबी से लड़कर नटराजन ने टीम इंडिया में पाई जगह

Yorker King T Natarajan Selected In ODI Against Australia - Sakshi Samachar

इस तरह से हुई थी आईपीएल में एंट्री

तमिलनाडु प्रीमियर लीग से बदली किस्मत 

नई दिल्ली : भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) का पहला मैच खेला जा रहा है। मैच से पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सिलेक्शन कमिटी ने वनडे टीम में तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) को शामिल किया गया है। हालांकि टीम इलेवन में उनको शामिल नहीं किया गया है। टी नटराजन टी-20 टीम का हिस्सा हैं और आखिरी समय पर उन्हें वनडे टीम से जोड़ा गया है। 

दरअसल तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के बैक में कुछ दिक्कत हुई है और टी. नटराजन को बैक-अप तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है। वहीं ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से आउट हो गए हैं। रोहित शर्मा के इंजरी पर भी बीसीसीआई ने अपडेट दिया है।

नटराजन का लंबा है संघर्ष

तेज गेंदबाज पी नटराजन का अंतरराष्ट्रीय टीम तक पहुंचने के पीछे एक लंबा संघर्ष रहा है। एक वक्त था जब उनकी मां सड़क किनारे स्टॉल लगाती थीं और मुंर्गियां बेचती है  वहीं पिता रेलवे स्टेशन पर मजदूरी का काम करते थे। उस वक्त नटराजन के पास क्रिकेट किट तक के पैसे नहीं होते थे। वह क्रिकेट टेनिस बॉल से खेला करते थे। 

तमिलनाडु प्रीमियर लीग से बदली किस्मत 

फिर नटराजन ने चेन्नई पहुंचे और जॉली रोवर्स जैसे बड़े क्लब के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया। इस क्लब के लिए आर. अश्विन और मुरली विजय जैसे बड़े खिलाड़ी खेल चुके थे। यहीं से नटराजन की किस्मत ने पलटी मारी। टीएनपीएल (तमिलनाडु प्रीमियर लीग) में कामयाब प्रदर्शन ने उन्हें खूब लोकप्रियता दिलाई।

इस तरह से हुई आईपीएल में एंट्री

 नटराजन को रणजी ट्रॉफी 2015-16 के लिए चुना गया। उनकी गेंदबाजी क्षमता को देखते हुए उन्हें तमिलनाडु का मुस्तफिजुर रहमान कहा जाने लगा। अच्छे प्रदर्शन के बदौलत उनकी आईपीएल में एंट्री हुई।  उन्होंने आईपीएल-13 सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 16 मैचों में 16 विकेट झटके। इस प्रदर्शन पर उन्हें भारत की टी-20 टीम में शामिल किया गया था। इसके साथ ही वनडे टीम में भी उनको शामिल किया गया है।

इसे भी पढ़ें :

क्रिकेट इतिहास का मनहूस दिन, ग्राउंड पर तेज बाउंसर ने ली थी फिलिप ह्यूज की जान

रोहित शर्मा का फिटनेस अपडेट

रोहित शर्मा बेंगुलुरु में नैशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) में रिहैब से गुजर रहे हैं। रोहित की फिटनेस पर अगला असेसमेंट 11 दिसंबर को होगा। जिसके बाद पता चलेगा कि वह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं। रोहित शर्मा को यूएई से इसलिए वापस आना पड़ा था क्योंकि उनके पिता बीमार थे। उनके पिता की तबीयत ठीक है, जिससे वह एनसीए पहुंचे और अपना रिहैब शुरू किया।

Advertisement
Back to Top