दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी जोकोविच US ओपन से बाहर, भारी पड़ा खुद का गुस्सा

 World no 1 Novak Djokovic Disqualified From Us Open - Sakshi Samachar

न्यूयॉर्क: दुनिया के नंबन वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन से बड़े ही अजीबोगरीब तरीके से बाहर हो गए। दरअसल, एक महिला अधिकारी को बॉल हिट करने के बाद उन्हें पूरे टूर्नामेंट से डिसक्वालीफाई कर दिया गया। इसी के साथ जोकोविच ग्रैंड स्लैम से डिसक्वालीफाई होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। नोवाक तीन बार यूएस ओपन जीत चुके थे, लेकिन इस बार उन पर उनका ही गुस्सा भारी पड़ गया। नोवाक अपने करियर का 18वां एकल खिताब जीतने के लिए मैदान में उतरे थे।

महिला अफसर को बॉल हिट करने पर हुए बाहर
प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोकोविच पहले सेट में स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्ता के खिलाफ 5-6 से पिछड़ रहे थे, इसी बीच एक अंक गंवाने से वो निराश हो गए और बॉल को रैकेट से मारकर कोर्ट से बाहर भेज दिया। लेकिन ये बॉल एक महिला जज के कंधे पर लगी और उसके बाद उन्हें यूएस ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

जोकोविच को हुआ गलती का एहसास, मांगी  माफी
नोवाक जोकोविच ने झल्लाहट में जैसे ही गेंद मारी, उसके तुरंत बाद वो माफी मांगते दिखे। हालांकि इस बीच महिला जज कोर्ट फ्लोर पर आ गई और मैच रेफरी सोरेन एरीमेल भी तुरंत आ गए। उन्होंने चेयर अंपायर ऑरिली टॉर्चे से लंबी बातचीत के बाद जोकोविच को यूएस ओपन में खेलने के लिए अयोग्य ठहरा दिया।

तीसरे खिलाड़ी बने जोकोविच
जोकोविच ग्रैंड स्लैम से डिसक्वालीफाई होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। जोकोविच से पहले साल 1990 में जॉन मौकेनरो ऑस्ट्रेलियन ओपन से और 2000 में स्टफान कोबेक फ्रेंच ओपन से डिसक्वालीफाई हो चुके हैं।

Advertisement
Back to Top