अपने साथी खिलाड़ियों को एक-एक कर याद कर रहे हैं लक्ष्मण, सचिन और कुंबले के सम्मान में यह लिखा...

VVS Laxman is remembering his fellow players one by one, wrote this in honor of Sachin and Kumble - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने पूर्व साथी अनिल कुंबले की तारीफ की है। साथ ही कहा है कि यह पूर्व लेग स्पिनर हर तरीके से बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और वह हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाने को तैयार रहते हैं।

लक्ष्मण ने रविवार को बताया कि वह अगले कुछ दिनों तक उन खिलाड़ियों को याद करेंगे, जिनके साथ वो खेले हैं और जिन्होंने उनकी जिंदगी पर बड़ा प्रभाव छोड़ा है। लक्ष्मण ने इसी क्रम में सोमवार को कुंबले को याद किया। 

उन्होंने कुंबले को याद करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 2002 में एंटीगा में खेले गए उस मैच की फोटो शेयर की, जिसमें कुंबले ने टूटे जबड़े के साथ गेंदबाजी की थी।

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "हर मायने में एक बड़ा खिलाड़ी, वह सभी बाधाओं को पीछे छोड़कर आगे बढे और हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाई। वो साहस, वो धैर्य, जो इस फोटो में दिखाया गया है, अनिल कुंबले में सबसे ज्यादा है। कभी हार न मानना, चाहे कुछ भी हो, यही खासियत है, जो कुंबले को वो क्रिकेटर बनाती है, जो वह हैं।"

बता दें कि साल 2002 में खेले गए उस टेस्ट मैच में कुंबले को मारविन डिल्लन की गेंद जबड़े में लग गई थी। बावजूद इसके उन्होंने मुंह पर पट्टी बांध लगातार 14 ओवर गेंदबाजी की थी।

इससे पहले 31 मई को लक्ष्मण ने क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के सम्मान में ट्वीट किया था। सचिन को याद करते हुए लक्ष्मण ने लिखा कि उनके कमिटमेंट, पैशन और खेल के प्रति सम्मान ने ही उन्हें आज वह जगह दिलाई है, जहां वह हैं।

गौरतलब है कि कुंबले टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए 132 टेस्ट मैच खेले हैं और 619 विकेट लिए हैं। वनडे में कुंबले ने भारत के लिए 271 मैच खेले हैं, जिनमें 337 विकेट अपने नाम किए हैं।

यह भी पढें :  दोस्त ने ही हथिया ली पहली पत्नी, 14 साल के वनवास को एक छक्के ने बदल दी दिनेश कार्तिक की जिंदगी

Advertisement
Back to Top