किसने दिया विराट कोहली को 'चीकू निकनेम', खुद किया खुलासा

Virat Kohli Reveals Who Gave Him Nick Name Chiku - Sakshi Samachar

विराट कोहली ने बताए उनके दो फेवरेट बैट्समैन के नाम

विकेट के पीछे से धोनी ने कुछ हद फेमस किया मेरा नाम : विराट

नई दिल्ली:  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। दोनों की इस बातचीत में विराट ने कोहली ने पीटरसन ने चैट के दौरान बताया कि भले ही धोनी ने उनका निकनेम चीकू फेमस बनाया हो लेकिन ये नाम उन्होंने नहीं दिया है।

कोहली ने पीटरसन ने चैट के दौरान बताया कि भले ही धोनी ने उनका निकनेम चीकू फेमस बनाया हो लेकिन ये नाम उन्होंने नहीं दिया है।कोहली ने कहा, एमएस (धोनी) ने विकेटों के पीछे से कुछ हद तक मेरा निकनेम फेमस बनाया है। स्टंप माइक से लोगों ने इसे सुन लिया।

कोच ने दिया उन्हें चीकू का निकनेम
विराट ने बताया कि "मुझे यह उपनाम  रणजी ट्रॉफी में एक कोच से मिला। तब मेरे गाल बहुत निकले हुए थे। 2007 में मेरे बाल गिर रहे थे। मुझे ये नाम एक कार्टून कैरेक्टर से मिला था। चंपक कॉमिक बुक में एक खरगोश का नाम ।

कोच ने दिया उन्हें चीकू का निकनेम
कोहली ने कहा, मुझे ये निकनेम (चीकू) एक रणजी ट्रॉफी कोच से मिला था। तब मेरे गाल बहुत निकले हुए थे। 2007 में मेरे बाल गिर रहे थे। मेरे बाल छोटे हो गए और मेरे गाल और कान उभर आए। मुझे ये नाम एक कार्टून कैरेक्टर से मिला था। चंपक कॉमिक बुक में एक खरगोश का नाम।

इसे भी पढ़े 
CAA पर विराट कोहली ने साधी चुप्पी, कहा- बिना पुख्ता जानकारी के कुछ नहीं बोलूंगा
विराट कोहली के कायल हैं केन विलियमसन, तारीफ में कही ये बात 

धोनी और डिविलियर्स हैं विराट कोहली की पसंद
वहीं ये पूछे जाने पर कि कोहली किन- किन बल्लेबाजों के साथ बैटिंग करना पसंद करेंगे। तो जवाब में उन्होंने धोनी और एबी डिविलियर्स नाम लिया, क्योंकि ये दोनों उनकी विकेटों के बीच की दौड़ को समझते हैं। कोहली ने कहा, मुझे वे बल्लेबाज पसंद हैं जो बहुत अच्छे से दौड़ते हैं और मेरी दौड़ने की कॉल को समझते हैं। इसलिए एमएस और मैं ( विराट) जब साथ में खेलते हैं तो सबसे अच्छी दौड़ लगाते हैं। वहीं डिविलियर्स को लेकर उन्होंने कहा, डिविलियर्स ऐसे हैं कि हमें एकदूसरे से कुछ कहना ही नहीं पड़ता, पार्टनरशिप चलती रहती है।

 

Advertisement
Back to Top