मियां तनाव मत लो और मजबूत बनो, ये कहकर कोहली ने मोहम्मद सिराज का बढ़ाया हौसला

Virat Kohli Encouraged Mohammed Siraj In Australia - Sakshi Samachar

सिडनी : अपने पिता को खोने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का पूरा ध्यान अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके अपने स्वर्गीय पिता के सपने को पूरा करने पर है। सिराज के पिता का शुक्रवार को इंतकाल हो गया था। सिराज अभी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और इस युवा गेंदबाज ने टीम के साथ ही रहने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने सिराज से चर्चा कर उन्हें स्वदेश वापस लौटने का प्रस्ताव दिया था लेकिन सिराज ने इस प्रस्ताव को ठुकराकर ऑस्ट्रेलिया में रहने का ही फैसला किया।

सिराज ने सोमवार को बीसीसीआई टीवी से कहा, "मेरे लिए यह एक बहुत बड़ी क्षति है क्योंकि वह मेरे सबसे बड़े सपोर्टर थे। मेरे पिता का सपना था कि वह मुझे भारत के लिए खेलता हुआ देखे। अब मैं अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, " मेरे पिता इस दुनिया में नहीं है, लेकिन अब भी वह मेरे दिलों में है। मैंने अपनी मां से बात की और उन्होंने भी मुझे मेरे पिता के सपने के बारे में बताया और साथ ही मुझे भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।" भारतीय तेज गेंदबाज ने साथ ही बताया कि इस मुश्किल समय में पूरी भारतीय टीम ने उन्हें एक परिवार की तरह मदद की है।

सिराज ने ट्रेनिंग सत्र के इतर कहा, ‘विराट भाई ने कहा कि मियां तनाव मत लो और मजबूत बनो। तुम्हारे पिता चाहते थे कि तुम भारत के लिए खेलो। इसलिए ऐसा करो और तनाव मत लो। उन्होंने कहा, ‘कप्तान ने मुझे कहा कि अगर इस स्थिति में तुम मजबूत बन पाए तो इससे तुम्हें मदद ही मिलेगी। ये भारतीय कप्तान के सकारात्मक शब्द थे और इन्हें सुनकर काफी अच्छा लगा।’

सिराज ने कहा, " ऐसे हालात में टीम के सदस्यों ने मुझे एक परिवार की तरह मदद की है। विराट कोहली भाई ने मुझे काफी प्रेरित किया और साथ ही उन्होंने मुझे मजबूत बने रहने और अपने पिता के सपने को पूरा करने को कहा।"

सिराज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं और कोहली इस टीम के कप्तान हैं। सिराज भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हैं और अभी सिडनी क्वारंटीन हब में हैं। कोविड सम्बंधी प्रतिबंधों के कारण वह अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं लौट पाए थे। भारत के लिए अब तक एक वनडे और तीन टी20 मैच खेल चुके सिराज को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है।

Advertisement
Back to Top