भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की मेजबानी करेंगे सिडनी और कैनबरा

Sydney and Canberra will host India-Australia series  - Sakshi Samachar

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार के बीच हुआ समझौता 

यूएई से लौटने के बाद भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम सिडनी में रहेंगी क्वारंटाइन

क्वारंटाइन के दौरान दोनों टीमों को दी जाएगी अभ्यास करने की अनुमति

मेलबर्न : भारतीय टीम की अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के मैच सिडनी और कैनबरा में खेले जाएंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार के बीच गुरुवार को एक समझौता हुआ है। इस समझौते के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जारी आईपीएल से लौटने के बाद भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी सिडनी में क्वारंटाइन रहेंगे. इस दौरान वहां उन्हें अभ्यास की अनुमति भी दी जाएगी। 

इसे भी पढे़ं : 

मोहम्मद सिराज ने बताया : कोहली बोले - '..मियां रेडी हो जाओ..और...'

आईपीएल-13 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि अभी इसके आयोजन स्थल की घोषणा नहीं की गई है। गुरुवार को एनएसडब्ल्यू सरकार की ओर से मिली मंजूरी के बाद क्वारंटाइन प्रोटोकॉल की पुष्टि होने के बाद अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अंतिम मंजूरी मिलना बाकी है। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले मैचों के अस्थाई कार्यक्रम के अनुसार, पहले दो वनडे 27 और 29 नवंबर को जबकि तीसरा वनडे एक दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा। 

वहीं, पहला टी-20 कैनबरा में चार दिसंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें छह और आठ दिसंबर को होने वाले अंतिम दो टी-20 मैचों के लिए सिडनी लौट आएगी। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद दोनों टीमें 17 से 21 दिसंबर तक एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलेंगी।
 

Advertisement
Back to Top