CSK के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द ही टीम में शामिल हो सकते हैं सुरेश रैना

Suresh Raina To Join Chennai Super Kings Team Camp Soon - Sakshi Samachar

नई दिल्ली :  चेन्नई सुपर किंग्सको अपने अनुभवी क्रिकेटर सुरेश रैना की कमी खल रही है, जिन्होंने पिछले महीने के अंत में पूरे सीजन से बाहर कर दिया था। टीम ने अच्छी शुरुआत करने के बाद दो बैक टू बैक मैच गंवा दिए हैं और प्रशंसक पहले से ही अपने  चिन्ना थाला ’को याद कर रहे हैं। हालांकि, रैना ने भारत लौटने के बाद खुद कहा था कि वह किसी भी समय टूर्नामेंट के दौरान यूएई वापस आ सकते हैं। खबरों की मानें तो सुरेश रैना जल्द ही यूएई की पहुंच सकते हैं और बाकी सीजन के लिए सीएसके कैंप में शामिल हो सकते हैं।

क्रिकेटर के करीबी एक व्यक्ति ने हाल ही में बताया कि वह सीएसके कैंप में शामिल होना चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने सभी फ्रैंचाइजी से चल रहे मुद्दों को सुलझा लिया है। तीन बार के चैंपियन के प्रशंसकों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है। लेकिन सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन ने पहले साफ कर दिया था कि रैना को टीम में वापस लेने का अंतिम फैसला एमएस धोनी और टीम प्रबंधन का होगा।

श्रीनिवासन ने पहले कहा था "देखो, कृपया समझें, यह मेरा कोई रोल नहीं है। हम एक टीम के मालिक हैं, लेकिन हमारे पास खिलाड़ी नहीं हैं। मैं खिलाड़ियों का मालिक नहीं हूं। मैं क्रिकेट कप्तान नहीं हूं ... हमारे पास हर समय का सबसे बड़ा कप्तान है। इसलिए, मैं क्रिकेट के मामलों में भी हस्तक्षेप क्यों करूंगा? "
 
एक बार फिर फॉलो करना होगा एसओपी रूल्स
बीसीसीआई के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से पुष्टि की है कि अगर टीम उनसे अनुरोध करती है, तो उन्हें वापसी करने की कोई समस्या नहीं होगी। हालांकि, अधिकारी ने यह भी कहा कि बाएं हाथ वाले को एसओपी रूल्स को फॉलो करना होगा।

6 दिन रहना होगा क्वारंटीन
सुरेश रैना अगर लौटते हैं, तो उन्हें छह क्वारंटीन रहना होगा और फिर बायो सिक्योर बबल्स में जाने से पहले COVID -19 के लिए तीन नेगेटिव रिपोर्ट आनी चाहिए। तो यह स्पष्ट है कि, वह यूएई पहुंचने के 7-8 दिनों के बाद ही टीम के लिए उपलब्ध हो पाएंगे।इस बीच, सीएसके को अपने चौथे मैच से पहले अब छह दिन का ब्रेक मिल रहा है जो कि 2 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेला जाना है। हालांकि, यह देखा जाना बाकी है, जब 33 वर्षीय वास्तव में इन सभी रिपोर्टों के बीच संयुक्त अरब अमीरात में लौटता है।

हम अभी ‘थोड़े अव्यवस्थित' हैं: फ्लेमिंग
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती तीन मैचों में से दो में हार का सामना करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने माना कि उनकी टीम अभी ‘थोड़ी अव्यवस्थित' है और उन्हें टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए स्पष्ट रणनीति की आवश्यकता है। फ्लेमिंग ने कहा कि कुछ प्रमुख खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे जिसके कारण टीम संयोजन प्रभावित हुआ। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुक्रवार को 44 रन से मैच गंवाने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘ हम इस समय थोड़े अव्यवस्थित हैं। हमें कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खल रही है और हम ऐसा संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे हम प्रतिस्पर्धी हो सके। हम यहां की पिचों के मुताबिक खिलाड़ी लेना चाह रहे हैं।'' 

उन्होंने कहा, ‘‘ यहां हर विकेट दूसरे से काफी अलग है और हमें बल्लेबाजी में अंबाती रायुडू , (सुरेश) रैना और कुछ खिलाड़ी नहीं है। हम खिलाड़ियों का उपयोग करने को लेकर एक तरीका या एक संयोजन खोजने की कोशिश कर रहे हैं। हमने तीन दिनों में काफी कुछ सीखा है।'' तीन बार की चैम्पियन टीम के कोच से जब सैम कुरेन या रविन्द्र जडेजा को दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम में ऊपर नहीं भेजे जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम इससे सपहले दो मैचों में इस योजना को आजमा चुकी थी। फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘ हमारे पास बल्लेबाजी में कई विकल्प है इसलिए हम थोड़े अव्यवस्थित है। इसलिए हमें स्पष्ट योजना की जरूरत है। हमें शीर्ष क्रम से अच्छी शुरूआत या बड़ी पारी नहीं मिल पा रही है।'

Related Tweets
Advertisement
Back to Top