शोएब अख्तर बोले- वसीम अकरम को मैं जान से मार देता, अगर फिक्सिंग के लिए कहते

Shoaib Akhtar On Wasim Akram Over Match Fixing  - Sakshi Samachar

पाकिस्तान के सबसे सफल क्रिकेटर वसीम अकरम

क्रिकेट में वसीम अकरम का रिकॉर्ड

पाकिस्तान में मैच फिक्सिंग

कराची : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि अगर वसीम अकरम ने उनसे मैच फिक्सिंग के लिए कहा होता तो वो उनकी जान ले लेते।

क्रिकेट पाकिस्तान ने अख्तर के हवाले से लिखा है, "मैं 1990 के मैच देख रहा था और वसीम अकरम जिस तरह से अपनी स्विंग गेंदबाजी से पाकिस्तान को मुश्किल हालात से जीत की तरफ ले जा रहे थे वो देखकर हैरान था।"उन्होंने कहा, "मैं यह साफ तौर पर कहता हूं कि अगर अकरम ने मुझसे मैच फिक्सिंग का कहा होता तो मैं उसे बहुत मारता यहां तक कि जान भी ले लेता। लेकिन उन्होंने मुझसे कभी ऐसी बात नहीं की।"

अख्तर ने  की तारीफ करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया और कहा, "मैं उनके साथ सात या आठ साल खेला और मैं कई ऐसे वाकये बता सकता हूं जहां उन्होंने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को आउट कर मेरा साथ दिया हो।"

वसीम अकरम का रिकॉर्ड

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में शामिल है। वसीम अकरम ने वनडे क्रिकेट में 502 और टेस्ट क्रिकेट में 414 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने बैटिंग में भी खूब कमाल दिखाया है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 2898 और वनडे में 3717 रन बनाए हैं। वसीम अकरम ने पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी की है। 
साल 2002 में विजडन ने उन्हें वनडे क्रिकेट का सर्वकालीन सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज घोषित किया था। 

इसे भी पढ़ें : 

शोएब अख्तर बोले- विश्व कप 2019 के बाद ही धोनी को लेना था संन्यास

 2021 में ऐसे व्यस्त रहेगी भारतीय क्रिकेट टीम, जानिए पूरा कार्यक्रम

Advertisement
Back to Top