IPL 2020 : शतक लगाने के बावजूद शिखर धवन के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Shikhar Dhawan Score Maiden IPL Century In Maximum Innings - Sakshi Samachar

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कोहली

5000 आईपीएल रन से 62 रन दूर धवन

दिल्ली का अगला मैच किंग्स इलेवन पंजाब से 

हैदराबाद :  शारजाह में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 34वें मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे अनुभवी ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों में नॉटआउट 101 रनों की पारी खेली। शिखर ने अपने 13 साल के आईपीएल करियर में यह पहला शतक लगाया है। 

धवन ने शतकीय पारी के बावजूद एक शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है और इस लिस्ट में उनके बाद विराट कोहली का नाम दर्ज है। शिखर धवन ने आईपीएल में पहला शतक लगाने के लिए सबसे ज्यादा पारियां ली हैं, उन्होंने 167वीं पारी में इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी पहली सेंचरी लगाई है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कोहली

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली का नाम है, उन्होंने आईपीएल में पहला शतक लगाने के लिए 120 पारियां ली थी। लिस्ट में तीसरे नंबर पर अंबाती रायुडू (119) और चौथे नंबर पर सुरेश रैना (88) का नाम दर्ज है। मनीष पांडे पहले भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए शतक लगाया था। 

5000 आईपीएल रन से 62 रन दूर 

शिखर धवन ने आईपीएल में पहला शतक तब जड़ा है जब वो आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने के करीब पहुंच चुके हैं। उनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं वो डेविड वॉर्नर के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने आईपीएल में 39 अर्धशतक जड़े हैं। आईपीएल में अबतक धवन 168 मैच में 34.29 की औसत और 125.96 के स्ट्राइक रेट से 4,938 रन बना चुके हैं। जल्दी ही वो आईपीएल के पांच हजारी क्लब में शामिल हो जाएंगे। 

दिल्ली का अगला मैच किंग्स इलेवन पंजाब से 

धवन इस आईपीएल में अबतक बेहद अच्छी लय में नजर आए हैं, उन्होंने दिल्ली कैपटिल्स की तरफ से खेले 9 मैचों में 143.02 के स्ट्राइक रेट से 359 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं। चेन्नई के खिलाफ मिली जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वॉइंट टेबल में 9 मैचों में 7 जीत के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है। टीम का अगला मैच मंगलवार (20 अक्टूबर) को दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। 

Advertisement
Back to Top