KKR के गेंदबाजों की धुनाई करने में इन बल्लेबाजों का आता है मजा, रोहित ने बनाया रिकॉर्ड

Rohit Sharma New Record In IPL 2020 - Sakshi Samachar

हैदराबाद : आईपीएल में बैटिंग करने वाले बल्लेबाजों के लिए केकेआर बहुत रास आती है। केकेआर के खिलाफ चाहे सर्वाधिक रन बनाने का मामला हो या सर्वाधिक हाफ सेंचुरी का यह टीम बल्लेबाजों को पसंद आती है। बुधवार को खेले गए आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान ने केकेआर के खिलाफ एक नया रिकार्ड बनाया है और उन्होंने डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ा है।

 कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली गई अपने तूफानी पारी में रोहित शर्मा ने 54 गेंदों पर शानदार 80 रन बनाए और इस पारी में उन्होंने शानदार तरीके से छह छक्के और तीन चौके लगाए। इसके दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने 200 छक्के भी पूरा करते हुए आईपीएल का एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 

आईपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा अब पहले नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए केकेआर के खिलाफ कुल 904 रन बना लिए हैं।

अगर केकेआर के खिलाफ रन बनाने वाले खिलाड़ियों की संख्या देखें तो अब तक किसी एक टीम के खिलाफ बनाए गए रनों में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में केकेआर के खिलाफ  रन बनाने वालों की संख्या अधिक है... 

आइपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

-904 रोहित शर्मा विरुद्ध केकेआर

-829 डेविड वार्नर विरुद्ध केकेआर

-825 विराट कोहली विरुद्ध दिल्ली

-819 डेविड वार्नर विरुद्ध पंजाब

-818 सुरेश रैना विरुद्ध केकेआर

-818 सुरेश रैना विरुद्ध मुंबई

इतना ही नहीं कि केकेआर केकेआर के खिलाफ अर्धशतक बनाने में भी खिलाड़ियों को बहुत मजा आता है। अभी तक जो सर्वाधिक अर्धशतक की टीम के खिलाफ किसी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए हैं, उसमें भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की संख्या केकेआर के खिलाफ है। केकेआर के विरुद्ध कुल 8 अर्धशतक लगाकर सुरेश रैना पहले नंबर पर हैं तो वहीं सात अर्धशतक के साथ रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर आ गए हैं...

केकेआर के खिलाफ आइपीएल में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

सुरेश रैना - 8

रोहित शर्मा - 7

डेविड वार्नर - 6

शिखर धवन - 6

Advertisement
Back to Top