IPL 2020 : पहले मैच से ही जीत की योजना पर काम कर रही है मुंबई इंडियन, नहीं देना चाहेगी CSK को मौका

Rohit Sharma And Quinton De Kock To Continue To Open For Mumbai Indian In IPL - Sakshi Samachar

अबु धाबी : मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा है कि शनिवार से शुरू होने जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक पारी की शुरुआत करना जारी रखेंगे। मुंबई इंडियंस का कैम्प अबु धाबी है, जहां टीम को 14 लीग मैचों में से अपने आठ मैच खेलने हैं। इसमें 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाला लीग का पहला मैच भी शामिल है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट अनुसार, जयवर्धने ने गुरुवार को यहां अबु धाबी में वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी। इस दौरान कप्तान रोहित भी मौजूद थे। मुंबई के पास ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन भी मौजूद हैं और टीम उनसे भी पारी की शुरुआत करा सकती है, लेकिन जयवर्धने का कहना है कि जो तय है, उससे छेड़खानी नहीं की जा सकती है।

जयवर्धने ने कहा, "लिन टीम में एक अच्छे विकल्प हैं, लेकिन रोहित और क्विंटन की जोड़ी ने पिछले सीजन में हमारे लिए बेहतरीन काम किया था। वे एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। वे सुसंगत हैं और अनुभवी हैं। वे अच्छे कप्तान भी हैं, इसलिए आप कुछ ऐसा क्यों ठीक करना चाहते हैं जो टूटे नहीं? हम उन्हीं के साथ जारी रखेंगे।"

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने कहा, " यही हमने पिछले कुछ वर्षों में हमेशा किया है। हम कोशिश करते हैं और टीम के लिए अधिक मूल्य जोड़ते हैं, अधिक विकल्प ताकि हम टूर्नामेंट के दौरान थोड़ा और अप्रत्याशित हो सके।" 43 वर्षीय जयवर्धने ने कहा कि प्रीसीजन ट्रेनिंग में जिस तरह से सभी बल्लेबाजों ने टीम में खुद को विकसित किया है, उससे वह खुश हैं।

उन्होंने कहा, " जो लोग मुंबई में थे, उनके कुछ बहुत अच्छे सीजन थे। जहीर और बाकी लोग जो मुंबई में थे, उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में आने से पहले लोगों के लिए कुछ बहुत अच्छे सेशन आयोजित किए। इसलिए जब बल्लेबाजी की बात आती है तो अधिकांश भारतीय लड़के अच्छे हैं।"

रोहित बीते समय में मुंबई के लिए नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर चुके हैं। उनका कहना है कि वह टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी का आनंद उठाते हैं और वह ऐसा करना जारी रखेंगे। हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि टीम की जरूरत के हिसाब से अन्य विकल्प भी खुले रहेंगे। 

रोहित ने कहा, " पिछले सीजन में मैंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान पारी की शुरुआत की थी और इस बार भी यह जारी रहेगा। वहीं टीम की जरूरत के हिसाब से मैं अन्य विकल्प भी खुले रखूंगा। टीम जो करना चाहेगी मैं उससे खुश हूं। हालांकि टीम में दूसरे ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक होंगे और ये तय है।"

रोहित और डी कॉक ने पिछले सीजन में मुंबई के 16 मैचों में से 15 मैचों में पारी की शुरूआत की थी और टीम रिकॉर्ड चौथी बार चैंपियन बनी थी। दोनों मिलकर 37.66 की औसत से पांच अर्धशतकों की मदद से 565 रन बनाए थे।

बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम रिकॉर्ड 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। मुंबई इंडियंस टीम 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल चैंपियन बनी। मुंबई इंडियंस की नजर पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने पर होगी। रोहित और डी कॉक इस बार भी टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाने में सफल रहते हैं तो बाद के बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाएगा। इस वक्त सभी टीमें जमकर अभ्यास कर रही हैं। 

Advertisement
Back to Top