रवि शास्त्री का ड्रेसिंग रूम वाला वीडियो वायरल, इस खिलाड़ी से बोले- 'दिल का दौरा देते हो तुम'

Ravi Shastri Delivers Speech In Indian Dressing Room Viral On Social Media  - Sakshi Samachar

तीन खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका मिला 

चेतेश्वर पुजारा बेहतरीन योद्धा

ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती​

गाबा: टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने मंगलवार को गाबा टेस्‍ट जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम में जानदार भाषण देकर खिलाड़‍ियों में जोश भर दिया। शास्‍त्री का यह भाषण सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है। कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के पास खड़े होकर शास्‍त्री ने अपने भाषण में घायल योद्धाओं के 'साहस, संकल्‍प और भावना' की जमकर तारीफ की। चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही टीम इंडिया ने चौथे टेस्‍ट के आखिरी दिन 328 रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा करके ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) का गाबा में 32 साल का राज समाप्‍त किया और बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) अपने पास बरकरार रखी।

भारत ने गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया और चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती।

बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें शास्त्री ड्रेसिंग रूम में टीम से बात करते हुए कह रहे हैं, "साहस, निश्चय, मजबूती, आप लोगों ने जो दिखाया वो शानदार था। आप एक बार भी हताश नहीं हुए। चोटें, 36 पर ऑल आउट होना, इसके बाद भी आप लोगों में आत्मविश्वास था। यह एक रात में नहीं होता, लेकिन आपमें आत्मविश्वास है और आप देख सकते हैं कि यह आपको कहां ले जा सकती है।"

उन्होंने कहा, "आज, सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व आपको खड़े होकर सलाम करेगा। याद रखिए आपने आज जो किया। आपको इस पल का लुत्फ लेना चाहिए। इसे जाने नहीं दें, जितना हो सके इसका लुत्फ उठाएं। पदार्पण करने वाले सभी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, सभी शानदार थे।"

तुमने हार्ट अटैक दिए: शास्‍त्री

भारत ने चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में टी. नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर को पदार्पण का मौका दिया था और शार्दूल ठाकुर को भी खेलाया था जो उनका दूसरा टेस्ट मैच था।
शास्त्री ने कहा, "इसकी शुरुआत मेलबर्न से हुई। सिडनी में शानदार खेल खेला जिसके कारण हम बराबरी पर रहते हुए यहां आए। आपने आज जिस तरह से यह मैच जीता वो अविश्वस्नीय है। शुभमन गिल, शानदार बल्लेबाजी। चेतेश्वर पुजारा आप एक बेहतरीन योद्धा के तौर पर जाने जाओगे। पंत, एकदम अविश्वस्नीय है। जिस अंदाज में तुमने बल्‍लेबाजी की, तुमने कुछ पलों पर हार्ट अटैक दिए, लेकिन जो तुमने किया, वो बेहतरीन है।'

शास्‍त्री ने अपने भाषण में अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी भी जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा, 'अजिंक्‍य रहाणे ने जिस जगह से उठकर टीम का नेतृत्‍व किया और वापसी कराई व मैदान में जिस तरह चीजों को संभाला, वो शानदार थी।'

इसे भी पढ़ें :

पीटरसन ने टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को दी चुनौती, कहा-असली टीम तो अब आ रही है

ऑस्‍ट्रेलिया में इतिहास रचने के लिए पत्‍थरों पर की बैटिंग, फिर ब्रिस्‍बेन में ढाया कहर

तीन खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका मिला 

उन्होंने कहा, "एक और बात, इस मैच में मैं नहीं भूलूंगा कि हमने तीन खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिया और पहली पारी में उनका प्रदर्शन शानदार था। नटराजन, सुंदर और मै तो कहूंगा ठाकुर भी जिसे अपने पहले टेस्ट मैच में खेलने का कम मौका मिला था। आपने ऑस्ट्रेलिया पर दबाव ला दिया। आपने वापसी की और 180/6 पर होने के बाद टीम को 330-340 तक ले गए। हमारे मेस्योर और फिजियो को नहीं भूलना चाहिए। इस पल का लुत्फ लो। ऐसी चीजें हर दिन नहीं होतीं।"

टीम इंडिया अब 5 फरवरी से इंग्‍लैंड के खिलाफ की चार टेस्‍ट मैचों की मेजबानी करेगी।

Advertisement
Back to Top