कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पीवी सिंधु ने 10 लाख रुपये का दिया दान

PV Sindhu Donates 10 Lakhs For Fight Coronavirus - Sakshi Samachar

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कोरोना वायरस की लड़ाई में दिया अपना योगदान

सुपरस्टार पवन कल्याण ने भी दो राज्यों के मुख्यमंत्री कोष में दिया दान

 हैदराबाद : विश्व चैम्पियन भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कोरोना वायरस की लड़ाई में अपना योगदान देते हुए 10 लाख रुपये दान देने का फैसला किया है। सिंधु ने यह राशि तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोषों में पांच-पांच लाख रूपये दिए हैं। सिंधु ने ट्विटर पर कहा, 'कोरोना वायरस  से लड़ने के लिए मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच-पांच लाख रुपये दान देती हू।'

इससे पहले दक्षिण भारत के सुपरस्टार पवन कल्याण ने भी दो राज्यों आंध्र और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में 50-50 लाख रुपये दान दिया। उनसे पहले  पहलवान बजरंग पुनिया अपने छह महीने की सैलरी, पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 50 लाख रुपये और सानिया मिर्जा ने भोजन तथा जरुरी की समान दान देने का फैसला किया। 

आप को बता दें कि यह भयंकर बीमारी से दुनिया भर में अब तक 21000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। भारत में भी इससे संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 600 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 13 जानें जा चुकी हैं जिससे देश भर में 14 अप्रैल पर लॉकडाउन है।

इसे भी पढ़ें :

लॉकडाउन के बीच चंदौली SP को आया पैदल चलने वालों पर रहम, ऐसे की लोगों की मदद

लॉकडाउन के बीच देश में बढ़े कोरोना के पॉजिटिव मामले, अबतक 629 केस आए सामने, 12 की मौत

इसके अलावा इस घातक बीमारी से प्रभावित लोगों के लिए सरकार ने भी कई तरह की मदद की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने प्रभावित लोगों के लिए सरकार ने 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है। इसमें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत किसी गरीब को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। अभी 80 करोड़ लाभार्थियों को हर महीने 5 किलो गेहूं या चावल  प्रति व्यक्ति मुफ्त मिलता है इसके अतिरिक्त अगले तीन महीने तक 5 किलो प्रति व्यक्ति मुफ्त गेहूं या चावल दिया जाएगा। एक किलो प्रति परिवार दाल भी दिया जाएगा।

Advertisement
Back to Top