लोकेश राहुल को लेकर पार्थिव पटेल ने कह दी बड़ी बात, पंत के बारे में भी ऐसी टिप्पणी

Parthiv Patel Important Comments on Lokesh Rahul And Rishabh Pant - Sakshi Samachar

वनडे और टी-20 में भारतीय टीम के विकेटकीपर को लेकर चर्चा

युवा बल्लेबाज विकेट के पीछे और आगे दोनों जगह विफल रहा

नई दिल्ली :  भारत के लिए सबसे कम उम्र में टेस्ट मैच खेलने वाले विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे लोकेश राहुल और ऋषभ पंत के बारे में बड़ी बात कही है। दोनों की प्रतिभा व क्षमता के बारे में अपना आकलन कुछ अलग अंदाज में पेश किया है।  

भारतीय टीम के लिए खेल चुके विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल टीम के लिए फौरी राहत की तरह हैं। पटेल ने फैन कोड द्वारा शुरू की गई 'लॉकडाउन बट नॉट आउट' सीरीज में वनडे और टी-20 में भारतीय टीम के विकेटकीपर को लेकर चर्चा की।

पटेल ने कहा, "इस समय राहुल कर रहे हैं, मुझे लगता है कि अगर आप विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं तो राहुल आपके लिए फौरी राहत की तरह हैं। मुझे लगता है कि विश्व कप तक वो अच्छा काम करेंगे इसमें कोई शक नहीं है।"

उन्होंने कहा, "ऋषभ पंत में निश्चत तौर पर प्रतिभा है इसमें कोई शक नहीं है। अगर मैं उनकी जगह अपने आप को रखूं तो जब मैं 17-18 साल का था मेरी सीरीज अच्छी नहीं रही थी। मैं घरेलू क्रिकेट में वापस गया और कुछ साल वहां खेला जिससे मुझे मदद मिली। मैं जब भी पंत से मिलता हूं तो यही कहता हूं कि लोग तुम्हारे बारे में इसलिए बात कर रहे हैं क्योंकि तुम में प्रतिभा है। अगर तुम में प्रतिभा नहीं होती तो लोग तुम्हारे बारे में बात नहीं कर रहे होते, इसलिए इस बात को ध्यान में रखो। कई बार आपको घरेलू क्रिकेट में वापसी कर फॉर्म दोबारा हासिल करनी होती है।"

इसे भी पढ़ें : 

जन्मदिन विशेष : एक्ट्रेस अथिया शेट्टी से पहले इनके के साथ जुड़ चुका लोकेश राहुल का नाम

हरभजन ने सुझाया लार पर प्रतिबंध का समाधान, कहा-वनडे की तरह टेस्ट में भी शुरू हो ये काम

महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में आखिरी बार मैदान पर कदम रखा था, लेकिन तब से वे आराम के नाम पर टीम से बाहर हैं। ऐसे में धोनी के विकल्प माने जा रहे पंत को सीमित ओवरों में मौका दिया गया लेकिन यह युवा बल्लेबाज विकेट के पीछे और आगे दोनों जगह विफल रहा। हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था और अच्छा काम किया था। ऐसे में टी-20 विश्व कप को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर धोनी टीम में नहीं होते हैं तो राहुल विकेटकीपर की भूमिका में होंगे।
 

Advertisement
Back to Top