मुंबई इंडियंस के इस रिकॉर्ड को तोड़ना किसी भी टीम के लिए मुश्किल !

Mumbai Indians Over all IPL record  - Sakshi Samachar

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड्स 

आईपीएल 2020 की शुरुआत को लेकर संशय 

हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग में हर टीम अपने अपने खिलाड़ियों के दम पर अगला आईपीएल का खिताब जीतने की भरपूर कोशिश करेंगी। हर टीम यह दावा या तो अपने खिलाड़ियों के दम पर या फिर अपने पुराने इतिहास के दम पर कर रही है। पिछले सीजन्स में आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीमें एक बार फिर अपने कारनामे को दोहराने की बात कर रही हैं। 

आईपीएल में खेल रही कई टीमों के पास कई तरह के रिकॉर्ड हैं, पर मुंबई एक ऐसी टीम है जिसके नाम कई ढेर सारे आईपीएल रिकॉर्ड हैं, जिसे तोड़ना किसी और टीम के लिए काफी मुश्किल होगा। इसी के कारण एक बार फिर लोग मुंबई इंडियंस को फेवरिट टीम कह रहे हैं।

अगर आईपीएल में बने रिकॉर्ड्स की बात करें तो IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है, जिसने 31082 रन बनाए हैं। इसी के साथ मुंबई इंडियंस के नाम ही सबसे ज्यादा छक्के और चौके मारने का भी रिकॉर्ड है। 

मुंबई ने सर्वाधिक 1241 छक्के और सबसे ज्यादा  2850  चौके लगाए हैं। इसके साथ ही साथ मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेलने और सबसे ज्यादा बार 30 रन से अधिक की पारी खेलने का भी रिकॉर्ड है। 

इसे भी पढ़ें : 

आईपीएल को लेकर कुछ इस तरह तैयारी कर रहे रॉबिन उथप्पा, देखें वीडियो

क्या अब धोनी को खेलते हुए कभी नहीं देख पाएंगे प्रशंसक!

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने कुल 158 अर्धशतक और 234 बार 30 रनों से अधिक की पारी खेली है। इसके साथ ही साथ मुंबई इंडियंस के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड है। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सबसे ज्यादा बात नॉट आउट रहे हैं। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सर्वाधिक 381 बार नॉट आउट लौटे हैं जो कि आईपीएल का एक खास रिकॉर्ड है।

Advertisement
Back to Top