IPL में नहीं मिला खेलने का मौका, तो मुंबई 'जूनियर डेल स्टेन' ने उठा लिया ये कदम ?

mumbai cricketer karan tiware commits suicide after not getting chance to play in ipl - Sakshi Samachar

IPL में खेलने का नहीं मिला

क्रिकेटर ने कर ली आत्महत्या

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग  में खेलने का कथित तौर पर मौका नहीं मिल पाने के कारण मुंबई के एक क्लब क्रिकेटर ने आत्महत्या कर ली। 27 वर्षीय करण तिवारी ने सोमवार रात मलाड (पूर्व) में अपने घर में छत के पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली, जिसकी जानकारी उनके एक दोस्त ने दी।

मिली जानकारी के मुताबिक  करण के दोस्त ने यह बताया कि वह आईपीएल में खेलने का मौका न मिलने से वह उदास था। वहीं, पुलिस ने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

मुंबई के एक क्लब क्रिकेटर करन तिवारी इस बात को लेकर डिप्रेशन में था कि वह IPL 2020 की आठ टीमों में से किसी में भी अपना स्थान सुरक्षित नहीं कर पाया था। मुंबई के इस क्रिकेटर को लोग 'जूनियर डेल स्टेन' के नाम से बुलाते थे। उसका ऐक्शन और कद काठी साउथ अफ्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन से मिलती जुलती थी, इसलिए उसे 'जूनियर डेल स्टेन' के नाम से पुकारा जाता था। 

तिवारी, वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल की कुछ टीमों को नेट पर गेंदबाजी कर चुके थे। वह राज्य की टीम में जगह बनाने के प्रयास में थे। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के नियमों के मुताबिक  जिस खिलाड़ी ने राज्य की टीम में प्रतिनिधित्व किया हो, वह आईपीएल नीलामी में शामिल हो सकता है।

आपको बतादें क करण ने कभी राज्य के लिए प्रथम श्रेणी या फिर टी20 मैच नहीं खेला था। वैसे उन्होंने अक्सर IPL टीमों के लिए वानखेड़े स्टेडियम में पिछले सीजन में गेंदबाजी की थी । उनका टीम में चुने जाने का अवसर नहीं मिलाा, जिसकी वजह थी कि वो BCCI के नियमों पर खरे नहीं उतरते थे।

रिपोर्ट के अनुसार, तिवारी ने आत्महत्या करने की जानकारी अपने दोस्त को दी थी और उनके दोस्त ने इसकी सूचना तिवारी की बहन को दी। तिवारी की बहन ने फिर इसकी खबर अपनी मां को दी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
 

Loading...
Advertisement
Back to Top