संन्यास से पहले ही धोनी बने कोच, अब खिलाड़ियों को सिखाएंगे क्रिकेट की बारीकियां

MS Dhoni Will Start Online Cricket Coaching Class - Sakshi Samachar

महेंद्र सिंह धोनी शुरू करेंगे ऑनलाइन कोचिंग

अगले महीने से खिलाड़ियों को सिखाएंगे क्रिकेट की बारीकियां

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही लंबे समय से मैदान से दूर हैं, लेकिन वह खबरों में लगातार बने रहते हैं। खबर है कि धोनी बिना संन्यास लिए कोच बनने जा रहे हैं। वह जल्द ही खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाते नजर आने वाले हैं। इसके साथ ही यह चर्चा भी तेज हो गई है कि क्या धोनी मैदान के बाहर से ही रिटायरमेंट की घोषणा कर देंगे।

एक वेबसाइट के मुताबिक, एमएस धोनी कोचिंग में अब हाथ आजमाने जा रहे हैं। वह अगले महीने 2 जुलाई से ऑनलाइन क्रिकेट की कोचिंग शुरू करेंगे। जानकारी के अनुसार, धोनी ऑनलाइन क्रिकेट अकेडमी  कोचिंग शुरू करने जा रहे हैं। इस क्लास में हर उम्र के खिलाड़ियों को शामिल होने का मौका मिलेगा। 6 साल से लेकर सीनियर खिलाड़ी भी धोनी की ऑनलाइन कोचिंग क्लास में शामिल हो सकते हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, धोनी की यह अकेडमी आर्का स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड से जुड़कर काम करेगी। अकेडमी से जुड़े लोगों का कहना है कि खिलाड़ियों में धोनी की क्लास को लेकर सकारात्मक रुख नजर आ रहा है। जल्द ही इसे और बढ़ाया जाएगा। साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डेरिक कलिनन को इस प्रोजेक्ट का डायरेक्टर बनाया गया है। उनके पास कोचिंग से जुड़ा काफी लंबा अनुभव है। 

यह भी पढ़ें : 

सुरेश रैना ने बताया, धोनी ने इस साल अलग तरीके से की थी IPL की तैयारी

धोनी या कोहली नहीं, सुनील गावस्कर ने इस दिग्गज को बताया भारत का सबसे बड़ा मैच विजेता

आपको बता दें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से मैदान से दूर हैं। समय-समय पर उनके रिटायरमेंट की खबर सोशल मीडिया पर सामने आती रहती है, लेकिन अभी तक धोनी ने इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है। पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि धोनी जैसे महान खिलाड़ियों को संन्यास जैसा महत्वपूर्ण फैसला खुद करना चाहिए।

Advertisement
Back to Top