IPL 2020 : मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, 2 ओवर में बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Mohammad Siraj Made Record For Two Maiden Overs In An IPL - Sakshi Samachar

एक ही मैच में दो मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज

आईपीएल में मोहम्मद सिराज का रिकॉर्ड

 

हैदराबाद : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जा रहा है। आईपीएल में कई खास रिकॉर्ड्स बने हैं और आगे भी बनते रहेंगे।

बुधवार को भी अबु धाबी के मैदान पर जब आरसीबी और केकेआर की टीमें आमने-सामने आईं तो एक और बड़ा रिकॉर्ड बन गया। ये रिकॉर्ड मैच शुरू होते ही कुछ ही ओवर में बन गया। इस रिकॉर्ड को अंजाम दिया आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने। उन्होंने केकेआर की शीर्ष क्रम को तहस-नहस करते हुए नया इतिहास रचा है।

दरअसल, केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। इयोन मोर्गन के इस फैसले से लगा कि उनकी टीम एक बड़ा स्कोर बनाएगी लेकिन हुआ कुछ अलग ही। देखते-देखते 3 रन पर उनके 3 विकेट गिर गए और 14 रन के अंदर 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। इन चार में से तीन विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए जिस बीच उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी बना डाला।

मोहम्मद सिराज ने अपने तीन विकेट एक भी रन लुटाते हुए लिए (3/0), उन्होंने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को विकेटकीपर एबी डीविलियर्स के हाथों कैच कराया। फिर अगली ही गेंद पर नीतीश राणा को बोल्ड कर दिया। जबकि चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर टॉम बैंटन को भी पवेलियन भेज दिया। उन्होंने ये तीनों विकेट बिना कोई रन गंवाए झटके।

इसे भी पढ़ें : 

IPL 2020 : विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर

IPL 2020 : इस खास मुकाम को हासिल करने के करीब आरसीबी कप्तान विराट कोहली

वो आईपीएल इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए जिसने एक ही मैच में दो मेडन ओवर फेंकने का कमाल किया। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में जाकर 2 रन लुटाए। इससे पहले कोई भी गेंदबाज आईपीएल में दो मेडन ओवर फेंकने का कमाल नहीं कर पाया है।

Advertisement
Back to Top