IPL 2020: बुमराह को पछाड़ बोल्ट ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इस लिस्ट में पहुंचे टॉप पर

 MI Vs CSK I: Trent Boult Named For Big Record of IPL 2020, leaving Bumrah Behind - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को  रोमांचक मैचो के चलते फैन्स को मजा आ रहा है तो आये दिन नये-नये रिकॉर्ड अपने नाम कर प्लेयर्स  के बीच एक अलग कॉम्पिटिश देखने को मिल रही है। शुक्रवार को खेले गये मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेट से शिकस्त देकर एक नई इबारत लिख दी है। सीएसके के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल करने वाली पहली टीम बनी। 

मुंबई के लिये इस मैच में जीत के हीरो रहे उनके फास्ट बॉलर ट्रेंट बोल्ट जिन्होंने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान सिर्फ 18 रन खर्च किये और 4 विकेट हासिल किये। इस दौरान ट्रेंट बोल्ट ने पावरप्ले के दौरान 3 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। इसके साथ ही बोल्ट ने एक खास मामले में अपनी ही टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़ दिया है।

बोल्ट ने फेंका करियर का बेहतरीन स्पेल
ट्रेंट बोल्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलते हुए आईपीएल 2020 का अब तक का सबसे शानदार स्पेल फेंका। बोल्ट  ने इस मामले में  जसप्रीत बुमराह को पछाड़ दिया है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बॉलिंग करते हुए 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे। बता दें कि ट्रेंट बोल्ट का निजी तौर पर भी उनके आईपीएल करियर का यह बेस्ट स्पेल है, इससे पहले साल 2015 में बोल्ट ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

पिचें धीमी और सूखी होने से मदद मिल रही है : बोल्ट
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि उन्हें इस इंडियन प्रीमियर लीग सत्र में पिचों से निरंतर सटीक गेंदबाजी करने में मदद मिल रही हैं जो प्रत्येक मैच के साथ धीमी और सूखी होती जा रही हैं। मुंबई इंडियंस ने अनुभवी लसिथ मलिंगा की जगह इस बायें हाथ के गेंदबाजी टीम में शामिल किया, जिन्होंने शुक्रवार को यहां चार विकेट - पॉवरप्ले में तीन - झटककर चेन्नई सुपर किंग्स पर 10 विकेट की जीत दर्ज करने में मदद की। 

बोल्ट ने अभी तक आईपीएल में 16 विकेट चटकाये हैं, उन्होंने कहा, ‘‘नयी फ्रेंचाइजी, अलग अधिकारी, इस वैश्विक महामारी की स्थिति में यहां खेलना रोमांचकारी रहा है। मुझे लगता है कि यहां यह सब प्राकृतिक है, पिचों से कुछ सहायता हासिल करना अच्छा था। ''

उन्होंने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे पहला ओवर मिला क्योंकि अगर यह स्विंग होगा तो यह अप फ्रंट होगा। विकेट काफी धीमा और काफी सूखा होता जा रहा है। मुझे लगता है कि इससे सटीक गेंदबाजी में मदद मिल रही है। ''

बता दें कि शारजाह के मैदान पर खेले गए इस मैच में  पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम ने खराब शुरुआत की और महज 3 रन पर अपने 4 विकेट खो दिये। वहीं 43 रन पर पहुंचते-पहुंचते टीम ने अपने 7 विकेट खो दिये थे।अंत में सीएसके की टीम ने सैम करन के 52 रनों की पारी के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन पर खत्म किया। वहीं रनों का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाये सिर्फ 74 गेंदों में इस मैच को जीत लिया। मुंबई इंडियंस के लिये ईशान किशन (68) और डिकॉक (46) रनों की पारी खेली।
 

Advertisement
Back to Top