धोनी के अगले साल सीएसके की कप्तानी को लेकर संजय बांगर को संदेह, बताया अगले कप्तान का नाम

Mahendra Singh Dhoni Will Not Lead Chennai Super Kings In IPL 2021  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगला आईपीएल खेलेंगे। इस पर वो खुद ही मुहर लगा चुके हैं। दरअसल, धोनी ने आईपीएल 2020 के चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी मैच में टॉस के दौरान इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि यह उनका आखिरी सीजन नहीं है और वो आईपीएल 2021 में भी येलो आर्मी की तरफ से खेलते दिखाई देंगे।

बहरहाल, अब सवाल है कि आईपीएल तो खेलेंगे पर क्या कप्तानी भी करेंगे। तो इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने धोनी के भविष्य को लेकर जो अनुमान लगाया है उसके मुताबिक वो अगले साल कप्तानी करते नहीं दिख सकते हैं। बल्कि उनका कयास है कि धोनी कप्तानी को अगले साल फैफ डू प्लेसी को हैंडओवर कर सकते हैं। 

संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टिड में कहा, 'जहां तक मैं जानता हूं, 2011 के बाद धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी को छो़ड़ने का सोचा था, लेकिन वो जानते थे कि उसके बाद टीम के कुछ मुश्किल मैच आने वाले थे और हमको इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जाना था। इसके साथ ही, उस समय कोई भी खिलाड़ी कप्तान के तौर पर तैयार नहीं था। उन्होंने सही समय पर टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली को सौंप दी थी और उसके बाद खेले थे। जहां तक मैं समझता हूं, मुझे फील हो रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी अगले साल टीम के कप्तान नहीं होंगे, वो एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे और इस स्टेज पर धोनी कप्तानी फैफ डुप्लेसी को सौंप देंगे।'

इसे भी पढ़ें : 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद अब धोनी शुरू कर रहे हैं यह नया काम

IPL 2020 में नहीं चला इन दिग्‍गजों का जादू, धोनी सहित ये खिलाड़ी शामिल

भारत के पूर्व बैटिंग कोच ने आगे कहा, 'क्योंकि अभी के समय में, चेन्नई के पास कप्तानी के लिए कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है और टीम से बाहर ऑक्शन या ट्रेडिग में कोई भी टीम ऐसे खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेगी, जिसके अंदर चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने की काबिलयत हो।' 

आप को बता दें कि धोनी की कप्तानी में इस साल यूएई में खेले गए आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और टीम पहली दफा प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी। धोनी इस सीजन बल्ले से भी कुछ खास नहीं कर सके थे।

Advertisement
Back to Top