भारत के खिलाफ इन बल्लेबाजों के बल्ले से निकलती है आग, ये है सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी

 Know About Who Scored Fastest Against India In ODI - Sakshi Samachar

हैदराबाद :  ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydeny Cricket Ground) में खेले गए पहले वनडे (ODI) मैच में भारत (India) की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। 

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का यह वनडे करियर का 10वां शतक था। उन्होंने अपने करियर के 126वें वनडे मैच में अपना दसवां शतक लगाया। वहीं भारत के खिलाफ ये उनका चौथा वनडे शतक रहा। आज हम आपको ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाए हैं। 

भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ तेज शतक

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपना ये शतक 62 गेंदों पर पूरा किया। उन्होंने अपने 100 रन 62 गेंदों पर पूरा किया और इस दौरान 10 चौके और 4 जबरदस्त छक्के लगाए। इस मैच में 66 गेंदों पर 105 रन की पारी खेली। वनडे करियर में यह उनका सबसे तेज शतक था।

एबी डिविलियर्स का शतक   

साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने साल 2010 में भारत के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी। डिविलियर्स ने महज 58 गेंदों में शतक जड़ दिया था और भारत के खिलाफ वनडे प्रारूप में यह किसी बल्लेबाज का चौथा सबसे तेज शतक था। डिविलियर्स ने 11 चौके और 3 छक्के लगाए थे। 

एबी डिविलियर्स का एक और शतक  

साल 2015 में भारत दौरे पर आयी दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज के तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों ने शतक बनाये थे। एबी डीविलियर्स ने महज 57 गेंदों पर शतक जड़ दिया था। डिविलियर्स ने इस मैच में 61 गेंदों में 119 रन की पारी खेली थी, जिसमे 3 चौके और 11 छक्के शामिल थे।

जेम्स फॉल्कनर 

साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फॉल्कनर ने भारत के खिलाफ महज 57 गेंदों में शतक जड़ दिया था। फॉल्कर ने 73 गेंदों में 116 रन बनाये थे और इस दौरान 11 चौके और 6 छक्के जड़े थे। 

शाहिद अफरीदी की पारी

साल 2005 में भारत दौरे पर आयी पाकिस्तान टीम की तरफ से पांचवे वनडे मैच में शाहिद अफरीदी ने एक तूफानी पारी खेली थी। अपने विष्फोटक अंदाज के लिए मशहूर अफरीदी ने महज 45 गेंदों में ताबड़तोड़ शतक जड़ डाला था। अफरीदी ने अपनी इस पारी में 10 चौके और 9 छक्के जड़े थे। 

इसे भी पढ़ें :

टीम इंडिया के वो 5 बल्लेबाज जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में लगाए सबसे ज्यादा छक्के​

भारत के पहले वनडे में हारते ही आलोचक ऐक्टिव, माइकल वॉन बोले- तीनों फॉर्मेट में होगी यही हालत

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा सबसे तेज शतक

स्टीव स्मिथ ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा सबसे तेज शतक लगाने का कमाल भी किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में सबसे तेज शतक ग्लेन मैक्सवेल ने 51 गेंदों पर लगाया था जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर जेम्स फॉकनर हैं जिन्होंने 57 गेंदों पर ये कमाल किया था। 

भारत के खिलाफ वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

45 गेंद - शाहिद अफरीदी

57 गेंद - जेम्स फॉकनर

57 गेंद - एबी डिविलियर्स

58 गेंद - एबी डिविलियर्स

62 गेंद - स्टीव स्मिथ

Related Tweets
Advertisement
Back to Top